सफीदों पालिका उपप्रधान पद का चुनाव स्थगित

पार्षदों को पत्र जारी करके स्थगन के पीछे बताया प्रशासनिक कारण

एस• के • मित्तल     
सफीदों,        सफीदों नगरपालिका के उपप्रधान पद का चुनाव मंगलवार को स्थगित हो गया। सूत्र इस चुनाव स्थगन के पीछे हरियाणा विधानसभा का चल रहे सत्र व निर्धारित बैठक में एसडीएम सत्यवान मान के किन्ही कारणों ना पहुंच पाना बता रहे हैं। बता दें कि राज्य चुनाव आयोग की हिदायत तथा उपायुक्त के निर्देशानुसार सफीदों नगरपालिका के उपप्रधान पद का चुनाव आज सुबह 11 बजे नगर पालिका सफीदों में होना निश्चित हुआ था।
इस चुनाव के लिए प्रशासन द्वारा नगरपालिका के सभी 17 वार्ड सदस्यों को आमंत्रित किया गया था। इसके लिए सुबह 11 से सवा 11 बजे तक उपस्थित सदस्यों की हाजिरी लेना, उसके बाद उपप्रधान पद के लिए नामाकंन दाखिल करवाना, तदोपरांत नामांकन पत्रों की जांच, उम्मीदवारों को नामांकन वापसी लेने तथा मतदान करवाने की कार्रवाई निर्धारित की गई थी लेकिन सभी तैयारियां मंगलवार को उस वक्त धरी की धरी रह गई जब इस चुनाव को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया गया।
इस चुनाव को लेकर मंगलवार सुबह पालिका में निर्धारित समय पर कुछ पार्षद व पालिका कर्मचारी जुटना शुरू हो गए थे लेकिन इस संबंध में कोई कार्रवाई होती नजर नहीं आई और सारा मामला ठंडे बस्ते में नजर आया। कुछ देर बार पता चला कि बैठक में किन्ही कारणों से एसडीएम सत्यवान मान नहीं आ रहे है तथा दूसरी ओर विधानसभा सैशन भी चल रहा है जिसके चलते यह चुनाव नहीं हो पाएगा।
उसके बाद पालिका सचिव की ओर से पालिका प्रधान व समस्त पार्षदों को पत्र जारी करके कहा गया कि एसडीएम की अध्यक्षता में जो बैठक कार्यालय नगरपालिका सफीदो में बुलाई गई थी वह दूरभाष पर प्राप्त संदेश व आदेशों की अनुपालना में प्रशासनिक कारणों के चलते आगामी आदेशों तक स्थगित की जाती है। इस संबंध में जब सफीदों पालिका के कार्यकारी सचिव ललित गोयल से संपर्क करना चाहा तो उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *