देशभक्ति गीतों पर धमतान साहिब में मचाया धमाल

 

हर घर तिरंगा अभियान के तहत गांव धमतान साहिब में हुए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

एस• के • मित्तल   
जींद,        आजादी का अमृत महोत्सव श्रृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत मंगलवार को जिले के ऐतिहासिक गांव धमतान साहिब में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। जिला सूचना एवं जन सम्पर्क के प्रचार अमले ने देशभक्ति गीतों पर श्रोताओं को भी झूमने के लिए मजबूर कर दिया। कार्य्रकम में स्कूल के प्रधानाचार्य मुकेश नैन भी स्कूली बच्चों के साथ तिरंगा लेकर झूमते नजर आए। आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिले के पांच ऐतिहासिक स्थलों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होने हैं।
इसी कड़ी में आज दूसरे दिन गांव जुलानी तथा धमतान साहिब के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में  सांस्कृतिक  कार्यक्रमों का धमाल रहा। स्कूली बच्चों और  विभाग की टीमों ने उपस्थित लोगों को देशभक्ति के गीतों से सरोबार कर दिया। राजेन्द्र सिंह व बलजीत सिंह भजन पार्टी लीडर व  टीम द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में घर-घर लहराया यू देख तिरंगा प्यारा तथा म्हारे देश का ध्वज तिरंगा सबसे न्यारा सै नामक गीत गाकर उपस्थित श्रोताओं के मन को देश भक्ति की भावना से ओतप्रोत कर दिया।  विभागीय टीम ने स्कूली अध्यापकों व छात्रों को बताया कि भारत को आजाद करवाने को लेकर हमारें स्वतंत्रता सैनानियों, शहीदों , वीरांगनाओं ने कितनी कुर्बानियां दी है। अनेकों बहादुर वीरों ने सीने पर गोलियां खाकर देश की आजादी में अपनी अहम भूमिका निभाई है।
आजादी के लिए स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले ऐसे वीर सपूतों की बदौलत ही आज हम आजादी की सांस ले रहे हैं। उन्होंने आजादी के लिए प्राणों की आहूति देने वाले वीर सपूतों को श्रद्धाजंलि देते हुए कहा कि देश अब आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इसे एक उत्सव के रूप में मनाएं व अपने घरों पर तिरंगा फहराने के साथ-साथ अन्य लोगों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि अभियान में सक्रिय सहभागिता के साथ ही हमें नई ऊर्जा व सकारात्मक संदेश ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से मिल रहा है। इसका उद्देश्य जन मानस में जागरूकता का संचार करते हुए लोगों को अपने घर की छत पर तिरंगा फहराने का संदेश देना है। इस अवसर पर अध्यापक क पील शर्मा,धर्मपाल, मनोज कुमारी,निर्मल देवी, नरेश , कर्मबीर आदी हजारों की संख्या में स्कूली छात्र व आमजन उपस्थि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *