पानीपत में वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड: 3 दिन बाद होगा काम; मुद्दा- अंबाला के वकील के साथ पटवी चौकी पुलिस का विवाद

 

 

हरियाणा के पानीपत जिले की बार एसोसिएशन द्वारा आज वर्क सस्पेंड करने का आह्वान किया गया है। अंबाला बार से आई कॉल के बाद आज सुबह यह फैसला लिया गया। पानीपत में अब वकील सोमवार से अपने काम पर लौटेंगे।

यह स्थान देखें: मेटावर्स, इसकी चुनौतियाँ और आभासी दुनिया में खुद को कैसे सुरक्षित रखें

दरअसल, शुक्रवार का वर्क सस्पेंड, शनिवार का नो वर्किंग डे और रविवार की छुट्‌टी होने के नाते तीन दिन वकील काम नहीं करेंगे। इस बारे में जिला बार एसोसिएशन के प्रधान सुरेंद्र दूहन द्वारा कह दिया गया है। दरअसल अंबाला जिले में गांव नालागढ़ (यमुनानगर) निवासी स्वर्गीय गुरमीत के केस की पैरवी कर रहे अधिवक्ता तजिंद्र सिंह और पटवी चौकी पुलिस के बीच हुए विवाद के चलते यह फैसला लिया गया है।

पानीपत में वकीलों ने किया वर्क सस्पेंड: 3 दिन बाद होगा काम; मुद्दा- अंबाला के वकील के साथ पटवी चौकी पुलिस का विवाद

यह है मामला

अंबाला के एडवोकेट तजिंद्र सिंह ने पटवी चौकी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस चौकी पटवी से एक नोटिस आया। वह 21 जून की शाम को पुलिस चौकी पटवी गया। यहां पुलिस ने प्रेमी जोड़े को बरामद कराने का दबाव बनाया। आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने स्वर्गीय गुरमीत सिंह के परिजनों से 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। पुलिस कर्मियों ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया। उन्हें जाति सूचक शब्द कहे।

पुलिस केस के संदर्भ में पुलिस उनसे पूछताछ करने लगी, जबकि वह एक अधिवक्ता होने के नाते केस के बारे में नहीं बता सकते थे। पुलिस ने धारा 120 बी लगाकर उन्हें अंदर करने की धमकी दी। करीब 2 से 3 घंटे तक उन्हें हिरासत में रखा और फोन छीन लिया। इस बीच उन्हें जबरन यह बयान लिखने को कहा कि अगर कल शाम 6 बजे तक लड़के को पेश नहीं किया तो मेरे खिलाफ उचित कार्रवाई की जाए।

हालांकि उन्होंने पुलिस के कहे अनुसार, उस दौरान दबाव में आकर बयान लिखे थे, लेकिन उन्होंने पुलिस प्रशासन को पटवा चौकी पुलिस टीम को शिकायत सौंपी है, लेकिन हैरानी की बात है कि अभी तक शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

 

खबरें और भी हैं…

.

दवा फैक्ट्री पर CM फ्लाइंग का छापा: जींद में स्कूल परिसर में बनाई जा रही थी दवाईयां; नहीं मिला कोई लाइसेंस
.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *