सदस्य जिलों में दौरा करके गौशालाओं की समस्याओं को जाने: श्रवण कुमार गर्ग

गौसेवा आयोग चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने नियुक्त किए जिला प्रभारी

एस• के • मित्तल      
सफीदों,     हरियाणा गौसेवा आयोग के चेयरमैन श्रवणकुमार गर्ग ने आयोग के सदस्यों को दो-दो जिलों का प्रभारी नियुक्त किया है। चेयरमैन श्रवण कुमार गर्ग ने जिला पंचकुला को स्वयं अपने पास रखा है। वहीं उपाध्यक्ष पूर्णमल यादव को गुरुग्राम व नारनौल, जगदीश मलिक को रोहतक व चरखी दादरी, जगदीश तनेजा को कुरुक्षेत्र व कैथल, राकेश मलिक को सोनीपत व पानीपत, विजय सिंगला को यमुनानगर व अंबाला, आदित्य अग्रवाल को करनाल व जींद, रणजीत सिहाग को सिरसा व फतेहाबाद, अश्वनी मित्तल को हिसार व भिवानी, सुरेंद्र प्रताप आर्य को पलवल, फरीदाबाद व नूंह, प्रमोद बंसल को झज्जर व रेवाड़ी तथा आस मोहम्मद को पलवल, फरीदाबाद व नूंंह की जिम्मेवारी सौंपी गई है।
उन्होंने सभी सदस्यों से आह्वान किया कि वे अपने-अपने जिलों में लगातार दौरा करें और वहां की समस्याओं को जाने और उनका अपने स्तर पर निराकरण करें। अगर किसी समस्या का हल ना हो तो वे उनसे संपर्क करें ताकि सरकार व अधिकारियों से बातचीत करके उस समस्या का हल करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व एवं कृषि मंत्री जेपी दलाल के मार्गदर्शन में पिछले महीने हरियाणा गौसेवा आयोग के कार्यों को गति देने के लिए आयोग में वाइस चेयरमैन सहित 10 अन्य सदस्यों की नियुक्ति की गई थी। प्रदेश की गौशालाओं को मजबूत व स्वावलंबी बनाने के लिए सदस्यों को दो-दो जिलों का प्रभारी नियुक्त किया गया है।
सदस्यों को कहा गया है कि वे हरियाणा की गौशालाओं में घूम-घूमकर वहां के प्रतिनिधियों से मिलकर बेसहारा गौमाता सड़कों पर ना रहे ऐसी योजनाएं बनाएं। इसके अलावा आयोग की देखरेख में चल रहे हरियाणा गोवंश अनुसंधान केंद्र की गतिविधियों में अपनी पूर्ण सहभागिता प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!