ट्विटर ने शुरू की क्लियरआउट प्रक्रिया, टैलेंट एक्विजिशन टीम के 30 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी

 

एलोन मस्क द्वारा $44 बिलियन के अधिग्रहण के बीच ट्विटर ने अपनी प्रतिभा अधिग्रहण टीम के 30 प्रतिशत कर्मचारियों को हटा दिया है, मीडिया ने शुक्रवार को सूचना दी।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने टेकक्रंच को इन छंटनी की पुष्टि की, बिना अधिक विवरण या प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा किए बिना। बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को विच्छेद पैकेज मिलेगा और कंपनी शेष भर्ती कर्मचारियों को “प्राथमिकता” देगी।

136 वर्कर्स की बहाली जल्द से जल्द हो: एरियर भुगतान की मांग को जल्द पूरा किया जाए

ट्विटर ने पहले सभी डिवीजनों में अधिकांश हायरिंग को रोकने की घोषणा की थी।

जैसे ही ट्विटर ने हायरिंग को रोक दिया, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले महीने कर्मचारियों को ऑडियो स्पेस, कम्युनिटीज और न्यूजलेटर वर्टिकल से दूर उन क्षेत्रों के लिए स्थानांतरित कर दिया, जो “सार्वजनिक बातचीत पर सबसे अधिक सकारात्मक प्रभाव डालेंगे”।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने मई में उपभोक्ता उत्पाद के नेता कायवन बेकपोर और राजस्व उत्पाद के प्रमुख ब्रूस फाल्क को यह कहते हुए निकाल दिया कि अब हायरिंग फ्रीज है और ट्विटर ज्यादातर क्षेत्रों में खर्च को रोक देगा।

अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी आलोचनात्मकता निर्धारित करने के लिए सभी विस्तारित प्रस्तावों की भी समीक्षा करेगी और जिन्हें वापस ले लिया जाना चाहिए।

यह स्थान देखें: मेटावर्स, इसकी चुनौतियाँ और आभासी दुनिया में खुद को कैसे सुरक्षित रखें

अग्रवाल ने कर्मचारियों को एक ज्ञापन में कहा था, “हम कंपनी-व्यापी छंटनी की योजना नहीं बना रहे हैं, लेकिन नेता आवश्यकतानुसार दक्षता में सुधार के लिए अपने संगठनों में बदलाव करना जारी रखेंगे।”

‘स्टाफ’ सदस्यों द्वारा निर्धारित व्यावसायिक-महत्वपूर्ण भूमिकाओं को छोड़कर, ट्विटर ने अधिकांश भर्ती और बैकफ़िल को रोक दिया है।

“कुछ लोग पूछ रहे हैं कि अगर हम वैसे भी अधिग्रहण कर रहे हैं तो एक लंगड़ा-बतख का सीईओ ये बदलाव क्यों करेगा। जबकि मुझे उम्मीद है कि सौदा बंद हो जाएगा, हमें सभी परिदृश्यों के लिए तैयार रहने की जरूरत है और हमेशा वही करना चाहिए जो ट्विटर के लिए सही हो, ”अग्रवाल ने कहा था।

वीडियो में देखिए पंजाब CM की पूरी शादी: बेटे भगवंत का घर बसते देख भावुक हुईं मां; केजरीवाल की पत्नी ने गुरप्रीत को गले लगाया

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *