8 महीने के बच्चे की कथित तौर पर मोबाइल फोन की बैटरी के बगल में विस्फोट के बाद मौत: पूरी कहानी

19
8 महीने के बच्चे की कथित तौर पर मोबाइल फोन की बैटरी के बगल में विस्फोट के बाद मौत: पूरी कहानी
Advertisement

 

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक आठ महीने के शिशु की कथित तौर पर उसके पास रखे फोन की बैटरी फटने से मौत हो गई। ईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कीपैड फोन चार्ज हो रहा था और बच्चे के बगल में फटने पर बैटरी पहले से ही सूजी हुई थी।

नारनौल में हिंदी दिवस पर कार्यक्रम: जेलाफ स्कूल में मेधावी बच्चों को किया गया सम्मानित; हिंदी को आदर देने की मांग

सिर्फ छह महीने पहले खरीदे गए कीपैड फोन में पहले से ही एक सूजे हुए बैटरी को स्विच में प्लग किया गया था, जो एक सौर पैनल से जुड़ा था। स्मार्टफोन बच्चे के बगल में फट गया, जिससे गंभीर रूप से झुलस गया जिससे शिशु की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, यह माता-पिता की लापरवाही का मामला है और कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

बच्चे के पिता सुनील कुमार कश्यप 30 वर्षीय मजदूर हैं और परिवार एक निर्माणाधीन मकान में बिना बिजली कनेक्शन के रह रहा था। वे रोशनी के लिए सोलर प्लेट और बैटरी का इस्तेमाल कर रहे थे और अपने उपकरणों को चार्ज कर रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, कश्यप काम पर थे, जबकि उनकी पत्नी, एक गृहिणी, अपनी बेटियों के साथ घर पर थीं। उसने कथित तौर पर फोन को उस बिस्तर पर रखा था जहां बच्चा सो रहा था। कुसुम ने अपने बयान में कहा कि वह एक पड़ोसी से बात कर रही थी जब यह घटना हुई और अपनी बेटी के मदद के लिए चिल्लाने की आवाज सुनकर वापस चली गई।

“मैं एक पड़ोसी से बात कर रहा था जब मैंने अपनी बेटी नंदिनी को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना। मोबाइल फटने से चारपाई में आग लग गई। नेहा बुरी तरह झुलस गई थी। मैंने कभी नहीं सोचा था कि एक मोबाइल फोन हमारी बेटी के लिए घातक हो सकता है, नहीं तो मैं इसे वहां नहीं रखता।

करनाल में इलाज के दौरान महिला की मौत: 9 सितंबर को नहर में बच्चों संग लगाई थी छलांग, परिजनों ने पति पर लगाए गंभीर आरोप

कश्यप के भाई अजय कुमार ने कहा कि फोन में यूएसबी केबल के साथ चार्जर मिल रहा था लेकिन एडॉप्टर कनेक्ट नहीं था, इस वजह से उसमें विस्फोट हो गया। कुमार ने कहा, “मेरे भाई के पास निजी अस्पताल में नेहा के इलाज के लिए ज्यादा पैसे नहीं थे, नहीं तो उसकी जान बच सकती थी।”

iPhone 14 सीरीज की बैटरी क्षमता का खुलासा: iPhone 14, iPhone 14 Pro में पूर्ववर्तियों की तुलना में बड़ी बैटरी है

.

.

Advertisement