2023 में फोल्डेबल फोन की वैश्विक शिपमेंट 22 मिलियन यूनिट को पार करने के लिए, डिवाइस लॉन्च करने के लिए और ब्रांड

27
2023 में फोल्डेबल फोन की वैश्विक शिपमेंट 22 मिलियन यूनिट को पार करने के लिए, डिवाइस लॉन्च करने के लिए और ब्रांड
Advertisement

 

सैमसंग ने कुछ वर्षों तक इस सेगमेंट का नेतृत्व किया है लेकिन यह 2023 में बदल सकता है

सैमसंग इस सेगमेंट में हमेशा मौजूद रहा है लेकिन अगले साल अधिक ब्रांड बढ़ती प्रतिस्पर्धा में प्रवेश कर सकते हैं।

वैश्विक फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट वित्त वर्ष 2023 में 52 प्रतिशत (YoY) बढ़कर 22.7 मिलियन यूनिट तक पहुंचने की उम्मीद है, गुरुवार को एक रिपोर्ट में दिखाया गया है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के अनुसार, प्रमुख ड्राइवर सैमसंग और चीनी मूल उपकरण निर्माता (ओईएम) होंगे, जो विशेष रूप से यूरोप और चीन में अपनी पहचान बनाना चाहते हैं।

पेले से पहले, “10” केवल एक संख्या थी। शाश्वत राजा के लिए एक साधारण अलविदा कभी भी पर्याप्त नहीं होगा ‘: नेमार से लेकर Cr7 तक, फुटबॉल जगत ने अपने आइकन का शोक मनाया

वित्त वर्ष 2022 के लिए, वैश्विक फोल्डेबल शिपमेंट 14.9 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगा। Q1-Q3 2022 में संचयी शिपमेंट 90 प्रतिशत YoY बढ़कर 9.5 मिलियन यूनिट हो गया।

हालाँकि, वैश्विक मुद्रास्फीति और आर्थिक मंदी के कारण वैश्विक फोल्डेबल स्मार्टफोन शिपमेंट वृद्धि Q4 2022 में घटने वाली है।

काउंटरप्वाइंट के वैश्विक निदेशक तरुण पाठक ने कहा, “जब व्यापक बाजार के संदर्भ में देखा जाए तो संख्या बहुत कम है, लेकिन हमेशा महत्वपूर्ण अल्ट्रा-प्रीमियम सेगमेंट ($1,000 और ऊपर) को देखते हुए, हम फोल्डेबल शुरुआत को पकड़ते हुए देख रहे हैं।” स्मार्टफोन अभ्यास।

उन्होंने कहा, “उस श्रेणी में, फोल्डेबल ने इस साल दोहरे अंकों के शिपमेंट शेयरों को प्रभावित किया है, और हम उम्मीद करते हैं कि यह 2023 में 20 प्रतिशत से अधिक हो जाएगा।”

‘किसी ने कभी इस तरह से प्रतिक्रिया नहीं दी है, वह उस बच्चे की तरह व्यवहार कर रहा है जिससे उसका खिलौना छीन लिया गया’: सलमान बट ने रमीज राजा की खिंचाई की

वैश्विक तह बाजार में 2023 में मजबूत प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी क्योंकि अधिक चीनी ओईएम के अंतरिक्ष में प्रवेश करने की उम्मीद है।

हालांकि, सैमसंग बाजार का नेतृत्व करना जारी रखेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि HONOR, Motorola और Xiaomi के चीन के बाहर फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में प्रवेश करने की उम्मीद है।

इस बीच, हुआवेई, ओप्पो और वीवो के 2023 में नए फोल्डेबल उत्पाद लॉन्च करने की उम्मीद है।

सीनियर एनालिस्ट जेन पार्क ने कहा, “2023 में, वैश्विक फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में प्रतिस्पर्धा तेज होने वाली है, क्योंकि इसमें भाग लेने वाले ओईएम की संख्या बढ़ेगी।”

देखें: मैन सिटी के डिफेंडर काइल वॉकर ने जमीन पर गिराया कैमरा, प्रशंसक हैरान रह गए

पार्क के अनुसार, Apple हमारे अल्पकालिक पूर्वानुमानों से अनुपस्थित रहता है, लेकिन वे अपना समय लेने के लिए जाने जाते हैं।

“अभी के लिए, यह सिर्फ मार्गदर्शन पर एक प्रतीक्षारत खेल है और बाजार के बाकी हिस्सों की तरह अफवाह की चक्की को सुन रहा है,” पार्क ने कहा।

 

.

.

Advertisement