सस्टेनेबिलिटी पर एप्पल और सैमसंग का स्कोर हाई: इसका क्या मतलब है

 

सैमसंग ने अपने नए उपकरणों को बनाने के लिए टिकाऊ सामग्री का इस्तेमाल किया है

अधिक कंपनियां उत्पादन और बिक्री के लिए स्थायी उपायों को अपना रही हैं, जिससे पर्यावरण पर प्रभाव चिंता का विषय बन गया है।

जब टिकाऊ संचालन की बात आती है तो ऐप्पल और सैमसंग के पास अन्य फोन निर्माताओं पर मजबूत बढ़त होती है। इन दोनों कंपनियों ने ऐसी रणनीतियाँ अपनाई हैं जो उत्पादन के लिए पुनर्नवीनीकरण सामग्री का उपयोग करती हैं और उपकरणों को बनाने के लिए ऊर्जा-कुशल तरीकों का भी उपयोग करती हैं।

एक नई उद्योग रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल पर्यावरण में कार्बन पदचिह्न को कम करने के अपने बढ़ते प्रभाव के साथ चार्ट का नेतृत्व करता है, जबकि सैमसंग ने धीरे-धीरे अपना टिकाऊ रास्ता चुना है जो इसका प्रभाव दिखा रहा है। इस खंड में मुख्य मानदंड में तीन चरण शामिल हैं; उत्पादन, उपयोग और जीवन का अंत।

पेले से पहले, “10” केवल एक संख्या थी। शाश्वत राजा के लिए एक साधारण अलविदा कभी भी पर्याप्त नहीं होगा ‘: नेमार से लेकर Cr7 तक, फुटबॉल जगत ने अपने आइकन का शोक मनाया

उनकी पैकेजिंग पहली चीज है जिसे आपने नोटिस किया है कि वह कम हो गया है, और यहां तक ​​कि बक्से बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री भी पुनर्नवीनीकरण की जाती है। हमने यह भी देखा है कि ब्रांड बॉक्स में एडॉप्टर को हटाते हैं, जिससे लगता है कि पैकेजिंग को कम करने में मदद मिली है।

अगले चरण में उपयोग होना है, जिसमें न केवल फोन का उपयोग करने वाला व्यक्ति शामिल है, बल्कि यह विश्लेषण करने के लिए और अधिक है कि वे इसे कितने समय तक उपयोग करने में सक्षम हैं, जिसमें डिवाइस की मरम्मत और कितनी आसानी से भागों को दीर्घायु बढ़ाने के लिए उपलब्ध कराया जाता है। उत्पाद।

भारतीयों को ‘ऑनलाइन सुरक्षित रहना’ सीखना चाहिए क्योंकि स्कैमर्स आईआरसीटीसी, यूपीआई उपयोगकर्ताओं के लिए फ़िशिंग नेट फैलाते हैं: विशेषज्ञ

ऐप्पल और सैमसंग दोनों अलग-अलग पहलुओं में उच्च स्कोर करते हैं, जबकि उनके चीनी समकक्ष धीरे-धीरे स्थिरता की श्रेणी में शामिल हो रहे हैं। और अंत में, आप जीवन के अंत की स्थिति, जो ज्यादातर मौजूदा फोन को नवीनीकृत करने और ई-कचरे को कम करने के लिए किए गए प्रयासों का विवरण देते हैं।

दुनिया भर के देश भी मोबाइल उपकरणों के लिए चार्जिंग पोर्ट का मानकीकरण करना चाहते हैं, जो आने वाले वर्षों में ई-कचरे की मात्रा को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है।

लोकप्रिय सॉफ़्टवेयर खोजने वाले उपयोगकर्ताओं को लक्षित करने के लिए हैकर्स Google विज्ञापनों का शोषण करते हैं

यह स्पष्ट है कि उद्योग के दिग्गजों ने विनिर्माण के लिए कम दबाव वाले संसाधनों को अपनाना शुरू कर दिया है, लेकिन वॉल्यूम अन्य कंपनियों की ओर बढ़ रहा है, यह जरूरी है कि उनमें से अधिक एप्पल और सैमसंग में शामिल हों, न केवल ई-कचरे को कम करने के लिए बल्कि उन सामग्रियों को भी नियोजित करें जो पर्यावरण के लिए कम हानिकारक।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *