स्पिनरों की मदद से न्यूजीलैंड ने वनडे में पाकिस्तान को 79 रन से हराया

20
स्पिनरों की मदद से न्यूजीलैंड ने वनडे में पाकिस्तान को 79 रन से हराया
Advertisement

 

न्यूजीलैंड के स्पिनरों ने टर्निंग विकेट पर पाकिस्तान को बुधवार को दूसरा वनडे 79 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

डेवोन कॉनवे ने शानदार 101 रन बनाए और कप्तान केन विलियमसन ने 85 रन बनाए, इससे पहले न्यूजीलैंड ने 78 रन पर नौ विकेट खो दिए और मोहम्मद नवाज़ (4-38) और तेज गेंदबाज नसीम शाह (3-58) के बाएं हाथ के स्पिन के खिलाफ 261 रन पर आउट हो गया।

देखें: राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के साथ मनाया अपना 50वां जन्मदिन

विलियमसन ने पाकिस्तान को विकेट पर पूरी तरह से पस्त कर दिया और तेज हेनरी शिपले के स्थान पर एक अतिरिक्त स्पिनर ईश सोढ़ी को शामिल किया और घरेलू टीम को 43 ओवर में 182 रन पर आउट कर दिया।

सोढ़ी (2-38) से पहले कप्तान बाबर आज़म ने 114 गेंदों में 79 रनों की अकेली लड़ाई लड़ी, बाबर ने टॉम लैथम से विकेट के पीछे कुछ स्मार्ट ग्लव वर्क के जरिए बाबर को स्टंप आउट कर दिया और नंबर 11 हारिस रऊफ लंबे समय तक आउट हो गए। स्कोरिंग के बिना बंद।

विलियमसन ने कहा, “हमारे पास ईश सोढ़ी थे, जो वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।” “हम जानते थे कि यह एक कठिन पीछा होगा। हमें पता था कि हमें सतह से थोड़ा हटना होगा … और अंत में एक बराबर कुल मिला।

पाकिस्तान ने पहला मैच छह विकेट से जीता था और टीमें अब शुक्रवार को उसी स्थान पर श्रृंखला-निर्णायक में भिड़ेंगी।

भारत में Google पिक्सेल फ़ोन Android 13 बीटा अपडेट के माध्यम से 5G समर्थन प्राप्त करते हैं

बाबर ने कहा, ‘जब स्पिनर आए तो यह तेजी से टर्न ले रहा था।’ “कराची की पिच हमेशा दूसरी पारी में बेहतर होती है, लेकिन आज अलग तरह से खेली गई और स्पिनरों को बहुत अधिक मदद मिल रही थी।”

इससे पहले, नसीम ने एक बार फिर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दी जब उन्होंने अपने पहले ओवर में फिन एलेन को आउट किया। लेकिन कॉनवे और विलियमसन ने गति और स्पिन के खिलाफ काफी आक्रामकता दिखाई और पाकिस्तान के क्षेत्ररक्षकों ने कई मौके गंवाए।

कॉनवे जब 29 रन पर थे तब नवाज़ ने एक मुश्किल रिटर्न कैच छोड़ा था। विलियमसन को मोहम्मद वसीम की चार गेंदों में अर्धशतक पूरा करने के तुरंत बाद दो बार ड्रॉप किया गया था, जब पहले हारिस सोहेल शॉर्ट मिडविकेट पर उनके सिर के ऊपर तेज कैच नहीं पकड़ पाए थे। और फिर मोहम्मद रिजवान ने लेग साइड में एक नीचा कैच छोड़ दिया क्योंकि गेंद विलियमसन के दस्तानों को पार कर गई थी।

57 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कॉनवे ने और तेजी लाई और अपना शतक बढ़ाने के लिए 32 गेंदों की आवश्यकता थी क्योंकि दोनों बल्लेबाजों ने 2016 में ऑकलैंड में विलियमसन और मार्टिन गप्टिल के बीच साझा किए गए एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड के पिछले सर्वश्रेष्ठ दूसरे विकेट के 159 रन के स्टैंड को बेहतर बनाया। .

Google का नवीनतम एंड्रॉइड 13 अपडेट पिक्सेल उपकरणों के लिए नई इमोजी लाता है

लेकिन नसीम के लौटने के बाद पाकिस्तान ने नवाज़ के माध्यम से जोरदार वापसी की और 30वें ओवर में कॉनवे की गेंद को क्लीन बोल्ड कर दिया, जो 30वें ओवर में लेफ्टहैंडर के ऑफ स्टंप को पीछे करने के लिए पर्याप्त थी।

नवाज ने डेरिल मिथसेल, लैथम, ग्लेन फिलिप्स को आउट किया और विलियमसन के स्टंप्स के शीर्ष पर भी दस्तक दी क्योंकि उन्होंने अपने आखिरी पांच ओवरों में सिर्फ 14 रन दिए और चार विकेट लिए। मिचेल सेंटनर ने 42 गेंदों में 37 रन की छोटी सी पारी खेली और आखिरी गेंद पर रन आउट होने से पहले न्यूजीलैंड को 250 रन के आंकड़े को पार करने में मदद की।

फखर ज़मान और इमाम-उल-हक को टिम साउदी के खिलाफ केवल नौ रन और लॉकी फर्ग्यूसन की गति से हारने के बाद पाकिस्तान उबर नहीं पाया, जिसने इमाम को 152 किमी प्रति घंटे की शॉर्ट-पिच गेंद से हरा दिया और उसे एक शीर्ष पर कैच दे दिया।

न्यूजीलैंड के स्पिनर माइकल ब्रेसवेल (1-29) और सेंटनर (1-34) को तब विकेट से काफी मदद मिली और अनुभवी बाबर को भी स्वतंत्र रूप से स्कोर करने की अनुमति नहीं दी, इससे पहले कि पाकिस्तान सात ओवर शेष रहते आउट हो गया।

उसका फोन उड़ा दिया गया होगा: कार्लोस टेवेज़ ने खुलासा किया कि विश्व कप जीत के बाद उन्होंने लियोनेल मेसी से संपर्क क्यों नहीं किया .

.

Advertisement