सोनी के नए डुअलसेंस एज की घोषणा: PlayStation के पास आखिरकार इसका “प्रो” कंट्रोलर है

29
सोनी के नए डुअलसेंस एज की घोषणा: PlayStation के पास आखिरकार इसका
Advertisement

 

सोनी ने चुपचाप PS5 के लिए डुअलसेंस एज नामक एक “प्रो” कंट्रोलर पर अपनी खुद की घोषणा की है। एक्सबॉक्स एलीट नियंत्रक की तरह, सोनी का नया नियंत्रक मानक, कम गुंबद और उच्च गुंबद विकल्पों के साथ कई उपयोगकर्ता प्रोफाइल और स्वैपेबल स्टिक कैप प्रदान करता है।

नियंत्रक उपयोगकर्ताओं को आधे-गुंबद और लीवर विकल्पों के साथ बैक बटन को स्वैप करने की भी अनुमति देता है। आपकी उंगलियों पर उपलब्ध बेहतर नियंत्रण के लिए बैक बटन को रीमैप किया जा सकता है। इसके अलावा, गेम में गेमर्स को फोकस्ड रहने में मदद करने के लिए, सोनी ने एक नया एफएन बटन आसान सेटअप एडजस्टमेंट पेश किया है, जिसके उपयोग से आप प्री-सेट कंट्रोल, वॉल्यूम और इन-गेम और चैट ऑडियो के बीच बैलेंस के बीच जल्दी से स्वैप कर सकते हैं।

जींद में बाबा साहेब की प्रतिमा खंडित: गांव मनोहरपुर में अंबेडकर भवन में लगी थी; शरारती तत्वों पर आरोप

डुअलसेंस एज प्रीमियम इन-बॉक्स सामग्री के साथ आता है

वैनिला डुअलसेंस के विपरीत, नया एज वैरिएंट एक यूएसबी टाइप-सी ब्रेडेड केबल के साथ आता है जिसमें केबल को जगह में लॉक करने के लिए कनेक्टर हाउसिंग होती है।
डुअलसेंस एज भी एक कैरीइंग केस के साथ आता है जो आपको यूएसबी कनेक्शन का उपयोग करके कंट्रोलर को चार्ज करने की अनुमति देगा, जबकि यह केस के अंदर संग्रहीत है।

लॉजिटेक एमएक्स मास्टर 3एस माउस और एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड रिव्यू: कम्फर्ट एट ए प्रीमियम

कोई कीमत या लॉन्च तिथि नहीं, लेकिन कुछ विशेषताएं वास्तव में असाधारण हैं

मैन्युअल यात्रा समायोजन (छवि: सोनी) की अनुमति देने के लिए नियंत्रक पीछे के ट्रिगर्स के लिए असर वाले ताले भी आएंगे (छवि: सोनी)

DualSense Edge कंट्रोलर सभी वैनिला ड्यूलसेंस कार्यक्षमता जैसे अनुकूली ट्रिगर, हैप्टिक फीडबैक, बिल्ट-इन माइक्रोफोन और मोशन कंट्रोल को बरकरार रखता है, लेकिन यह बदली जाने वाली स्टिक मॉड्यूल है जो वास्तव में इसे प्रतियोगिता से अलग करता है। Xbox Elite वायरलेस कंट्रोलर की पसंद में बदलने योग्य स्टिक मॉड्यूल नहीं हैं। ध्यान दें कि बदले जा सकने वाले स्टिक मॉड्यूल अलग से बेचे जाएंगे।

DualSense Edge एक बड़ी समस्या का समाधान करता है

बदली जा सकने वाली स्टिक मॉड्यूल एक गेम चेंजर है (छवि: सोनी)

सामान्य तौर पर नियंत्रकों को सबसे अविश्वसनीय गेमिंग एक्सेसरीज़ में से एक माना जाता है। स्टिक ड्रिफ्ट नियंत्रकों से जुड़ी मुख्य समस्या है। नियंत्रक पोटेंशियोमीटर नामक एक घटक की सहायता से स्टिक इनपुट को पंजीकृत करते हैं। तीव्र यांत्रिक आंदोलनों और लंबे समय तक उपयोग के साथ, पोटेंशियोमीटर खराब हो जाता है और स्टिक इनपुट का ठीक से पता लगाने में विफल हो जाता है। डुअलसेंस एज के मॉड्यूलर स्टिक्स के साथ, स्टिक ड्रिफ्ट की समस्या आखिरकार हल हो गई है। यह गारंटी नहीं देता है कि आपको स्टिक ड्रिफ्ट नहीं मिलेगा, लेकिन यदि आप इसे भविष्य में कभी प्राप्त करते हैं, तो कम से कम आपको पूरे नियंत्रक को बदलने की आवश्यकता नहीं होगी।

डांसर सपना चौधरी के गिरफ्तारी वारंट जारी: लखनऊ की ACJM कोर्ट ने पेश करने दिया आदेश; शो में नहीं पहुंचने पर दर्ज हुई थी FIR

PlayStation के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, हिदेकी निशिनो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, प्लेटफ़ॉर्म एक्सपीरियंस ने अभी तक कीमत या लॉन्च की तारीख का खुलासा नहीं किया है, लेकिन वास्तविक रूप से हम उम्मीद कर सकते हैं कि नियंत्रक को छुट्टियों के मौसम के दौरान या अगले साल 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। सोनी भी है PlayStation VR2 रिलीज़ की तारीख की जल्द ही घोषणा करने की उम्मीद है क्योंकि इसने पुष्टि की है कि इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

पानीपत में करंट लगने से युवक की मौत: मकान मालिक पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज; आरोप-खतरे वाली जगह करवाया काम

.

.

Advertisement