लॉजिटेक एमएक्स मास्टर 3एस माउस और एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड रिव्यू: कम्फर्ट एट ए प्रीमियम

24
लॉजिटेक एमएक्स मास्टर 3एस माउस और एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड रिव्यू: कम्फर्ट एट ए प्रीमियम
Advertisement

 

लॉजिटेक एक ऐसा ब्रांड है जिसे हर कोई अपने कंप्यूटर एक्सेसरीज के लिए पहचानता है, चाहे वह कोई भी कीमत हो। कंपनी ने लैपटॉप, टैबलेट और पीसी के साथ टैग करने वाले उत्पादों के साथ अपने लिए एक नाम बनाया है। आप चूहों, कीबोर्ड के बारे में बात कर रहे हैं जो उपकरणों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ संगत हैं। लॉजिटेक के स्थिर से नवीनतम एमएक्स मास्टर 3 एस माउस और एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड की प्रीमियम जोड़ी है, जिसका एक विशिष्ट लक्ष्य है और उनकी आवश्यकताओं को प्रभावी ढंग से पूरा करता है।

पानीपत में करंट लगने से युवक की मौत: मकान मालिक पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज; आरोप-खतरे वाली जगह करवाया काम

जब हमें इन दो उत्पादों का परीक्षण करने का मौका मिला, तो मुझे यकीन नहीं था कि माउस का एर्गोनॉमिक्स शरीर की बेहतर मुद्रा और हथेलियों के आराम के साथ कैसे मदद कर सकता है। लेकिन इन दो उपकरणों के साथ कुछ हफ्तों के बाद, मेरी राय हमेशा के लिए बदल गई है।

https://www.youtube.com/watch?v=/QCCZdevS9h4

डिज़ाइन: एमएक्स मास्टर 3एस माउस के साथ आपको एक विश्वसनीय और आरामदायक डिज़ाइन मिल रहा है जो अपने पूर्ववर्ती एमएक्स मास्टर 3 के साथ प्रसिद्ध हो गया है। माउस का अनूठा डिज़ाइन आपको अंगूठे को घुमावदार लेआउट पर आराम करने देता है, जहां आपके पास अन्य भी है नियंत्रण के लिए बहुआयामी बटन।

करनाल के खिलाड़ियों ने किया 18 पदको पर कब्जा: जीते 7 स्वर्ण, 5 रजत व 4 कांस्य पदक, 40 खिलाड़ियों ने लिया था प्रतियोगिता में हिस्सा

एमएक्स मास्टर 3एस का टेक्सचर्ड फिनिश और आकार बिल्कुल एमएक्स मास्टर 3 जैसा ही है, कुछ सुधारों को छोड़कर जो लॉजिटेक ने बाजार में अपने रोलआउट को सही ठहराने के लिए किया है।

विशेषताएं: जहां ये दो डिवाइस वास्तव में अपना मूल्य दिखाते हैं, वह है सुविधाओं का सेट और समग्र प्रदर्शन। ये दोनों वायरलेस डिवाइस ब्लूटूथ को सपोर्ट करते हैं लेकिन मल्टी-प्लेटफॉर्म के लिए कम्पैटिबिलिटी इन्हें एक ऑलराउंडर बनाती है। पीसी के लिए, आप यूएसबी रिसीवर का उपयोग कर सकते हैं और एमएक्स मास्टर 3 एस कनेक्ट कर सकते हैं।

 

आपके पास थ्री-डिवाइस सपोर्ट भी है जिसे माउस के निचले सिरे पर दिए गए नंबरों के एक क्लिक से स्विच किया जा सकता है। यदि आप वास्तव में स्तरों को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो लॉजिटेक ने एमएक्स मास्टर 3एस को 90 प्रतिशत शांत क्लिकों और सेटिंग्स में 8000 डीपीआई के लिए समर्थन के साथ उन्नत किया है।

करनाल के खिलाड़ियों ने किया 18 पदको पर कब्जा: जीते 7 स्वर्ण, 5 रजत व 4 कांस्य पदक, 40 खिलाड़ियों ने लिया था प्रतियोगिता में हिस्सा

इसी तरह, एमएक्स मैकेनिकल में भी मल्टी-डिवाइस सपोर्ट है जिसे 1-2-3 कीज़ का उपयोग करके सक्रिय किया जा सकता है, कनेक्ट करने के लिए उन्हें हार्ड-प्रेस करें। यांत्रिक कुंजियाँ आपको स्पर्शपूर्ण प्रतिक्रिया देती हैं और बैकलिट कुंजियाँ विशेष रूप से तब प्रकाशमान होती हैं जब आप प्रत्येक कुंजी टाइप कर रहे होते हैं। हमने आईपैड, एंड्रॉइड स्मार्टफोन और यहां तक ​​कि लैपटॉप के साथ एमएक्स मैकेनिकल की कोशिश की।

 

प्रदर्शन: तो, क्या ये दो लॉजिटेक एक्सेसरीज़ कंपनी द्वारा पूछे जाने वाले मूल्य टैग के लायक हैं? सरल शब्दों में, हाँ, लेकिन हम एक मजबूत मामला बनाने के लिए उस पर विस्तार से विचार करना चाहेंगे। एमएक्स मास्टर 3एस के साथ, सुधार शीघ्र ही स्पष्ट हो जाते हैं, विशेष रूप से क्लिकों के शोर में 90 प्रतिशत की कमी।

करनाल के खिलाड़ियों ने किया 18 पदको पर कब्जा: जीते 7 स्वर्ण, 5 रजत व 4 कांस्य पदक, 40 खिलाड़ियों ने लिया था प्रतियोगिता में हिस्सा

कभी-कभी ऐसा भी नहीं लगता था कि मैंने बटन क्लिक किया है लेकिन स्क्रीन पर परिणाम ने साबित कर दिया कि यह काम कर गया। हमारे पास वास्तव में 8000 डीपीआई सेटिंग्स के लिए एक मजबूत उपयोग मामला नहीं था जो एमएक्स मास्टर 3एस के साथ उपलब्ध है, लेकिन माउस की तरलता को देखते हुए, हमें यकीन है कि लक्षित उपयोगकर्ता इसे ठीक पाएंगे।

 

एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड के लिए, चाबियों से स्पर्श प्रतिक्रिया हाजिर थी, इसलिए हमें टाइप करने के लिए चाबियों पर किसी अतिरिक्त धक्का की आवश्यकता महसूस नहीं हुई। हमने पूर्ण आकार के एमएक्स मैकेनिकल कीबोर्ड का परीक्षण किया, और लॉजिटेक का एक मिनी संस्करण भी है जो आईमैक या अधिकांश डेस्कटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए एकदम सही होगा। दोनों एमएक्स सीरीज डिवाइस यूएसबी टाइप सी पोर्ट के माध्यम से चार्जिंग का समर्थन करते हैं और आपको एक लंबा बैकअप प्राप्त करने का आश्वासन दिया जाता है।

झज्जर में 2 युवकों का आमरण अनशन जारी: जहांगीरपुर में तालाब की समस्या को लेकर 15 अगस्त से चल रहा आंदोलन

फैसला: लॉजिटेक एमएक्स मास्टर 3एस और एमएक्स मैकेनिकल बाजार में मौजूद हैं क्योंकि ऐसे लोग हैं जो आराम और उत्कृष्ट प्रदर्शन प्रदान करने के लिए अपने कंप्यूटर एक्सेसरीज को पसंद करते हैं। और ये दोनों एक उच्च कीमत पर आते हैं लेकिन माउस के लिए हमने डिजाइन को बेहद एर्गोनोमिक पाया, जिसने काम करते समय डेस्क पर हमारे शरीर की मुद्रा को बेहतर बनाने में भी मदद की।

जहां तक ​​कीबोर्ड का सवाल है, शिकायत करने के लिए बहुत कुछ नहीं है, हालांकि, 15,000 रुपये से अधिक खर्च करने से यह उन पेशेवरों के लिए आदर्श है, जिन्हें वास्तव में बाजार में सबसे अच्छे हार्डवेयर की आवश्यकता होती है।

 

.

.

Advertisement