लाठी डंडों से पीटकर युवक की हत्या के मामले में एक काबू

210
Advertisement
एस• के• मित्तल 
जींद,       थाना जींद शहर क्षेत्र में
लाठी डंडों से पीटकर घायल व्यक्ति का इलाज के दौरान डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित करने के मामले में जींद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। आरोपी की पहचान आरोपी राहुल वासी गांव खरकरामजी जींद बताई गई है।
बता दें कि जनवरी माह में 4 युवकों द्वारा हर्ष वासी भटनागर कॉलोनी जींद नाम के युवक को लाठी डंडों से पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था जिसको इलाज के दौरान डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई की शिकायत पर पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया और जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान चोटें मारने में शामिल आरोपी राहुल वासी गांव खरकरामजी जींद को काबू किया है जिसे अदालत के आदेश से 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। मामले में दो आरोपी पहले ही सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं। जानकारी देते हुए सीआईए जींद ईंचार्ज अनुप सिंह ने बताया कि थाना जींद शहर में अनुज वासी भटनागर कॉलोनी जींद ने दिनांक 13 जनवरी को शिकायत दी थी कि उसका छोटा भाई हर्ष 12 जनवरी को बारुराम वासी रामबक्श कॉलोनी जींद से मिलने मोटरसाईकिल लेकर गया था।
बारुराम सट्टाखाई वाली का काम करता है इसके चलते वह उसके भाई से पैसे मांगता था जिसका हिसाब करने के लिए बारुराम ने हर्ष को ब्लू स्टार होटल के पीछे बुलाया था। वहां 3-4 लड़के पहले से खड़े थे। उसने बताया कि हर्ष जैसे ही बाइक से उतरा वहां खड़े युवकों ने लाठी डंडों से उस पर हमला बोल दिया। अन्य लोगों ने शोर मचाया तो हमलावर फरार हो गए। गंभीर रूप से घायल हर्ष को अग्रोहा अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अनुज की शिकायत पर पुलिस ने बारुराम, राहुल सिवाहा, जितेन्द्र उर्फ टिंकु वासी नाडा, सौरण उर्फ छर्रा वासी भटनागर कॉलोनी जींद के खिलाफ नामजद केस दर्ज कर जांच शुरु की। सीआईए इंचार्ज ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर मामले में जांच का कार्य सीआईए जींद को सौंपा गया। अनुसंधान के दौरान हमलावरों की तलाश के लिए लगातार छापे मारी की गई।
हमलावरों में शामिल आरोपी राहुल वासी खरकरामजी को गुप्त सूचना के आधार पर काबू कर लिया गया है आरोपी ने पुछताछ पर बताया कि उसकी बारुराम के साथ दोस्ती है बारुराम हर्ष से पैसे मांगता था जो हर्ष ने पैसे देने से मना कर दिया व उसको काफी भला बुरा कहकर उसकी बेईज्जती भी की इसलिए उससे बदला लेने के लिए बारुराम के कहने पर उसने जितेन्द्र, सौरण के साथ मिलकर हर्ष को पीटने की योजना बनाई थी। योजना के तहत उसे होटल ब्लू स्टार के पीछे बुलाया गया जहां लोहे के पाईप व बांस के बिन्डों से उसे काफी चोटें मारी गई थी। आरोपी को अदालत में पेश कर 2 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर लिया गया है जिस दौरान वारदात में प्रयोग की गई लोहे की पाईप आरोपी के रिहायशी मकान से बरामद की जानी है। चौथे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापेमारी लगातार जारी है वह भी जल्द सलाखों के पीछे होगा।
Advertisement