351 वाहन चालकों के काटे चालान, 20 वाहनों को किया जब्त

सीलिंग प्लान के तहत जींद पुलिस ने कीनाकाबंदी

एस• के• मित्तल 
जींद, 
आज वीरवार को जींद जिला पुलिस ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर सीलिंग प्लान के तहत नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की गई। इस नाकाबंदी के दौरान जींद पुलिस ने स्थाई नाकों सहित जिले भर में 78 जगहों पर नाकाबंदी की और संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों को चैक किया। इस दौरान जींद पुलिस के 1611 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी नाकों पर तैनात रहे।
नाकों पर चैकिंग के दौरान जींद पुलिस ने ट्रैफिक नियमों की अवहेलना पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत 351 वाहन चालकों के चालान और 20 वाहनों को जब्त किया। सीलिंग प्लान के तहत पुलिस अधीक्षक ने स्वयं नाकों को चेक कर तैनात पुलिस बल को आवश्यक निर्देश दिए व संदिग्ध व्यक्तियों और वाहन चालकों से पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आमजन के बीच पुलिस की मोजुदगी और इस प्रकार की नाका बंदी पुलिस द्वारा आमजन में सुरक्षा की भावना को बढ़ाती है।
नागरिक पुलिस को सड़को पर तैनात देख खुद को सुरक्षित महसूस करते है। इस दौरान पुलिस ने वाहन चालकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया। पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बिना हेलमेट के 34, ट्रिपल राइडिंग के 3, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन चलाते 15 चालकों के चालान किए। इसके अतिरिक्त बिना सीट बेल्ट के 16, नो पार्किंग के 26, बिना इंश्योरेंस के 3, ब्लैक फिल्म के 2 चालान सहित अन्य ट्रैफिक रूल तोड़ने की एवज में कुल 351 चालान किए व आमजन से अपील कि की भविष्य में ट्रैफिक नियमों का पालन करे। सुरक्षित चले, सुरक्षित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *