यहां बताया गया है कि लॉन्च होने पर नेटफ्लिक्स की विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की लागत कितनी हो सकती है

35
यहां बताया गया है कि लॉन्च होने पर नेटफ्लिक्स की विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की लागत कितनी हो सकती है
Advertisement

 

नेटफ्लिक्स माइक्रोसॉफ्ट को प्रौद्योगिकी और विज्ञापन बिक्री के लिए एक भागीदार के रूप में रखेगा। (छवि: शटरस्टॉक)

नेटफ्लिक्स ने पिछले महीने विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की घोषणा की थी, जिसमें नए विज्ञापन-आधारित मॉडल के कार्यान्वयन के लिए Microsoft को एक भागीदार के रूप में शामिल किया गया था।

नेटफ्लिक्स ने पिछले महीने एक सस्ती, विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की घोषणा की थी जिसे स्ट्रीमिंग दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट के सहयोग से ला रही है। यह जल्द ही आया Netflix ने बताया कि ग्राहकों की संख्या में अब तक का सबसे अधिक नुकसान हुआ है, और अब नए विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की कीमतों की अफवाह उड़ी है।

जींद में सीएम फ्लाइंग का छापा: पिंडारा में नए बस अड्डा के पास चता मिला अवैध अहाता; संचालक गिरफ्तार

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Netflix विज्ञापन-आधारित सदस्यता योजना की कीमत $7 (लगभग 560 रुपये) और $9 (लगभग 720 रुपये) के बीच रखने की योजना बना रहा है। वर्तमान में, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अपनी मूल योजना के लिए $9.99 से आगे शुल्क लेता है जो केवल एक डिवाइस का समर्थन करता है। भारत में सबसे सस्ता प्लान मोबाइल प्लान है, जिसकी कीमत 149 रुपये है। बेस प्लान in भारत इसकी कीमत 199 रुपये है, मानक योजना की कीमत 499 रुपये है, और प्रीमियम नेटफ्लिक्स सदस्यता की कीमत 649 रुपये प्रति माह है। भारत की कीमतों को देखते हुए, अगर नेटफ्लिक्स विज्ञापन-आधारित सदस्यता लाता है, तो यह अफवाह $7 – $9 की लागत से सस्ता होने की संभावना है।

नेटफ्लिक्स ने पिछले महीने घोषणा की थी कि वह एड-फ्री बेसिक, स्टैंडर्ड और प्रीमियम प्लान के अलावा एक नया प्लान ला रही है जो यूजर्स को विज्ञापन दिखाएगा। नेटफ्लिक्स का कहना है कि इसका उद्देश्य उपयोगकर्ताओं को विज्ञापनदाताओं के लिए अधिक विकल्प और बेहतर-से-रैखिक टीवी ब्रांड अनुभव देना है। नेटफ्लिक्स ने पिछले महीने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा था कि उसने इसके साथ साझेदारी की है माइक्रोसॉफ्ट “वैश्विक विज्ञापन प्रौद्योगिकी और बिक्री भागीदार” के रूप में। कंपनी का कहना है कि माइक्रोसॉफ्ट के पास अपनी सभी विज्ञापन जरूरतों को पूरा करने की सिद्ध क्षमता है क्योंकि दोनों कंपनियां एक नई विज्ञापन-समर्थित पेशकश बनाने के लिए मिलकर काम करती हैं।

वोट वाले बयान पर कुलदीप की आलोचना: कांग्रेस और आप नेताओं ने घेरा; बोले- नेता को श्मशानघाट में भी वोट की चिंता

नेटफ्लिक्स की घोषणा कंपनी द्वारा पिछली तिमाही में ग्राहकों में गिरावट की सूचना के बाद आई है। इसके साथ, नेटफ्लिक्स नए ग्राहक हासिल करने के लिए और अधिक प्रयास कर रहा है। नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, नेटफ्लिक्स एक सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान लाएगा, जो कंपनी के अनुसार विज्ञापन चलाएगा। वर्तमान में, सबसे सस्ता नेटफ्लिक्स प्लान 149 रुपये प्रति माह है, जो उपयोगकर्ताओं को “मोबाइल” प्लान देता है जो एक बार में केवल एक स्मार्टफोन या टैबलेट पर 480p वीडियो चलाता है।

.फीड मिल के मालिक से मांगी 10 लाख फिरौती: व्हाट्सएप कॉल कर गैंगस्टर पपला गुर्जर के नाम से मांगे पैसे, CCTV में 2 युवक कैद

.

Advertisement