पानीपत की महिला पर अंबाला ससुराल में जुल्म: एडवोकेट पति ने SUV कार और बाहरी महिलाओं के लिए पत्नी को निकाला; गर्भपात भी करवाया

38
Quiz banner
Advertisement

 

 

हरियाणा के पानीपत शहर की एक सोसायटी की रहने वाली एक महिला के साथ अंबाला स्थित उसकी ससुराल में अत्याचार किया गया। SUV कार की मांग के चलते एडवोकेट पति, सास-ससुर और ननद ने उस पर जुल्म किए।

आईईएसए और काउंटरपॉइंट रिसर्च का कहना है कि 2021-2026 के दौरान भारत का चिप कंपोनेंट्स मार्केट 300 बिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगा

पति के अन्य कई महिलाओं से नाजायज संबंध हैं, जिनके बारे में ससुराल में सभी को पता है। घर बसाने के लिए महिला हर जुल्म को सहती रही, मगर आरोपी बाज नहीं आए। आखिरकार उन्होंने महिला को घर से निकाल दिया।

कहा कि जब तक SUV कार नहीं ले कर आएगी, तब तक उसकी घर में एंट्री बंद है। 7 साल तक जुल्म सहने के बाद आखिरकार महिला ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपी पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ IPC की धारा 323,313, 406, 498-A, 506, 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

अत्याचारों का पता लगने पर पिता की मौत

पुलिस को दी शिकायत में एक महिला ने बताया कि वह पानीपत की एक सोसायटी की रहने वाली है। उसकी शादी फरवरी 2015 में पालिका विहार अंबाला निवासी एक वकील के साथ हुई थी।

नरवाना के खेत में मिला कन्या भ्रूण: पॉलीथिन में पैक कर फेंका; अंग हो चुके थे विकसित, अज्ञात महिला पर FIR

शादी के वक्त उसके परिजनों ने 25 लाख रुपए खर्च किए थे। जिस गार्डन में शादी हुई थी, उसका ससुरालजनों ने आधे खर्च के नाम पर 4 लाख रुपए लिए थे, जबकि उसका बिल कुल 97 हजार 300 रुपए था। शादी के बाद ही पति, सास-ससुर और ननद ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरु कर दिया था।

मार्च 2015 में आरोपियों ने दहेज में SUV कार न लाने की बात को लेकर झगड़ा व मारपीट की। महिला का कहना है कि वह घर बसाने की नीयत से इन अत्याचारों को सहन करती रही। जब उसके पिता को पता लगा तो नवंबर 2017 में उनका निधन हो गया।

अंबाला के बंसल नर्सिंग होम में करवाया गर्भपात

29 मार्च 2018 को महिला ने एक बेटी को जन्म दिया। पीलिया की रस्म में उसकी माता ने काफी सामान दिया, लेकिन आरोपी SUV कार की मांग करते रहे। कुछ समय बाद महिला दोबारा गर्भवती हुई तो आरोपी पति ने अपने दोस्त के पास हिमाचल प्रदेश में भ्रूर्ण लिंग जांच करवाई।

गर्भ में लड़की होने का पता लगने पर आरोपी ने खाने में दवाई दे दी। जुलाई 2018 अंबाला के बंसल नर्सिग होम में उसका गर्भपात करवा दिया। मार्च 2019 में महिला के साथ फिर से SUV कार के लिए मारपीट की। ससुराल में मां को बुलाया। मां के सामने सास और ननद ने महिला के साथ मारपीट की। धमकी दी की SUV कार नहीं दी तो इसे जान से मार देंगे।

नाजयाज संबंधों का बाहर बताने पर दी तलाक की धमकी

महिला का आरोप है कि उसके एडवोकेट पति के अन्य कई महिलाओं के साथ नाजायज संबंध हैं। जब उसने इस बारे में ससुर और ननद को बताया तो उन्होंने कहा कि हमें सब कुछ पता है। अगर तूने इस बात का कही जिक्र किया तो हम तेरा घर बर्बाद कर देंगे और तुझे तलाक दे देंगे।

सोनी ने भारत में लॉन्च किया 7 लाख रुपये का ब्राविया XR X95K स्मार्ट टीवी: उपलब्धता, सुविधाएँ और बहुत कुछ

आरोपियों ने महिला का सारा स्त्रीधन भी अपने कब्जे में रख लिया है। उन्होंने महिला को घर से बाहर निकाल दिया और SUV गाड़ी के लेकर ही वापिस आने की बात कही।

 

.

.

Advertisement