आज से कुलदीप- रेणुका का आदमपुर दौरा: 3 दिन विभिन्न गांवों में जन समस्याओं को सुनेंगे, 19 को जन्माष्टमी कार्यक्रम में आएंगे

 

भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई और उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई का आदमपुर दौरा आज 18 अगस्त से शुरू हो रहा है, जो 20 अगस्त तक जारी रहेगा। अगले 3 दिन कुलदीप हलके के विभिन्न गांवों में आम जनमानस की समस्याओं को सुनेंगे।

सरकार ने आपातकालीन शक्तियों का उपयोग करते हुए 8 YouTube चैनल ब्लॉक किए: पूरी सूची

19 अगस्त को कुलदीप बिश्नोई हिसार स्थित बिश्नोई मंदिर में जन्माष्टमी महोत्सव में भी शिरकत करेंगे। बता दें कि कुलदीप 3 अगस्त को आदमपुर विधानसभा से इस्तीफा देने से पहले 2 अगस्त को आदमपुर गए थे और कार्यकर्ताओं से राय मशविरा लिया था।

कुलदीप के कांग्रेस छोड़ने के बाद राजनीतिक घटनाक्रम

आदमपुर विधानसभा सीट से कुलदीप बिश्नोई ने 3 अगस्त को इस्तीफा दिया। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्‌डा और उसके बेटे दीपेंद्र ने कुलदीप को आदमपुर में घेरने के लिए राजनीतिक गतिविधियां तेज कर दीं। दोनों बाप-बेटा पिछले 10 दिनों में दो बार हिसार में दस्तक दे चुके हैं, जबकि कुलदीप बिश्नोई इस्तीफा देने के बाद पिछले 10 दिनों में 1 बार भी आदमपुर नहीं आए।

मोटोरोला ने भारत में 2K डिस्प्ले के साथ Moto Tab G62 टैबलेट लॉन्च किया: मूल्य, विनिर्देश और बहुत कुछ

कुलदीप बिश्नोई 2 अगस्त को आदमपुर आकर वर्करों से मीटिंग करके 3 अगस्त को चंडीगढ़ चले गए। 4 अगस्त को दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गए। उसी दिन राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा ने कुलदीप के विरोधी और पूर्व मंत्री संपत सिंह को कांग्रेस महासचिव से मिलाया। इसके बाद 8 अगस्त को संपत सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए। संपत ने कांग्रेस छोड़ने की वजह कुलदीप बिश्नोई को बताया था।

12 अगस्त को आदमपुर में आयोजित आजादी गौरव यात्रा में सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा पहुंचे और क्षेत्र में यात्रा निकाली। 14 अगस्त को भूपेंद्र हुड्‌डा का हिसार में दौरा था।

आदमपुर पर रहा भजनलाल परिवार का वर्चस्व

आदमपुर विधानसभा से अब तक भजन लाल परिवार ही चुनाव लड़कर जीतता आ रहा है। इसी सीट पर अब भजनलाल की तीसरी पीढ़ी चुनावी मैदान में उतरने जा रही है। वर्ष 1968 में भजन लाल, 1972 में भजनलाल, 1977 में भजनलाल, 1982 में भजन लाल, 1987 में भजन लाल की पत्नी जसमा देवी, 1990 में भजन लाल, 1996 में भजन लाल, 2005 में भजन लाल, 2009 में रेणुका बिश्नोई, 2014 और 2019 में कुलदीप बिश्नोई चुनाव जीते।

 

खबरें और भी हैं…

.
घर में घुसकर व्यक्ति को कुल्हाड़ी से काटा: सोनीपत में पिता ने पकड़े हाथ और बेटे ने किए वार; हत्या के प्रयास का केस

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!