नए हेडसेट के लिए वीआर सामग्री पर डिज्नी, अन्य के साथ बातचीत में एप्पल: रिपोर्ट

13
Apple India ने iPhone 14, Apple Watch और अन्य पर 12,000 रुपये तक की छूट दी: ऑफ़र देखें
Advertisement

 

IPhone निर्माता का MR हेडसेट इस साल के स्प्रिंग इवेंट में लॉन्च होने वाला है।

ब्लूमबर्ग न्यूज ने सोमवार को बताया कि एप्पल इंक अपने मिश्रित रियलिटी हेडसेट के लिए आभासी वास्तविकता (वीआर) सामग्री विकसित करने के लिए वॉल्ट डिज़नी कंपनी सहित लगभग आधा दर्जन मीडिया साझेदारों के साथ बातचीत कर रहा था।

(रायटर) – एप्पल इंक अपने मिश्रित रियलिटी हेडसेट के लिए आभासी वास्तविकता (वीआर) सामग्री विकसित करने के लिए वॉल्ट डिज़नी कंपनी सहित लगभग आधा दर्जन मीडिया भागीदारों के साथ बातचीत कर रहा था, ब्लूमबर्ग न्यूज ने सोमवार को सूचना दी।

पुर्तगाल के पूर्व मैनेजर सैंटोस को कोच नियुक्त करेगा पोलैंड: रिपोर्ट्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनी ग्रुप कॉर्प के साथ विकसित, हेडसेट में वीआर पहलुओं को संभालने के लिए दो अल्ट्रा-हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले और संवर्धित वास्तविकता “पास-थ्रू मोड” को सक्षम करने के लिए बाहरी कैमरों का संग्रह होगा।

इसमें कहा गया है कि टेक जायंट हेडसेट के साथ काम करने के लिए अपने स्वयं के ऐप्पल टीवी + सामग्री को अपडेट करने के लिए काम कर रहा था।

डिज्नी, एप्पल और सोनी ने टिप्पणी के लिए रायटर के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

इस महीने की शुरुआत में, ब्लूमबर्ग ने बताया कि ऐप्पल इस साल अपने पहले मिश्रित वास्तविकता (एमआर) हेडसेट का अनावरण करने की योजना बना रहा था।

एमआर तीन प्रकार की विस्तारित वास्तविकता तकनीकों में से एक है जो अक्सर मेटावर्स से जुड़ी होती है। एक एमआर हेडसेट पहनने वाले को आभासी दुनिया की प्रतिक्रिया को ट्रिगर करने के लिए वास्तविक दुनिया की वस्तु का उपयोग करने की अनुमति दे सकता है।

Apple अफवाह वाले iPad प्रो मॉडल के लिए क्रैक-फ्री फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए पेटेंट लेता है

रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन निर्माता का एमआर हेडसेट इस साल के वसंत कार्यक्रम में लॉन्च होने वाला है और इसकी कीमत करीब 3,000 डॉलर होगी।

यह मेटा प्लेटफॉर्म इंक के क्वेस्ट प्रो वर्चुअल और एमआर हेडसेट से दोगुना होगा, जिसे पिछले साल के अंत में 1,500 डॉलर में लॉन्च किया गया था।

एसडीएम ने किया रिहर्सल का निरीक्षण

.

.

Advertisement