जैसे ही सोनी ने PS5 की कीमत बढ़ाई, माइक्रोसॉफ्ट और निन्टेंडो का कहना है कि वे Xbox पर कीमतें नहीं बढ़ाएंगे, कंसोल स्विच करें

26
जैसे ही सोनी ने PS5 की कीमत बढ़ाई, माइक्रोसॉफ्ट और निन्टेंडो का कहना है कि वे Xbox पर कीमतें नहीं बढ़ाएंगे, कंसोल स्विच करें
Advertisement

 

सोनी ने इस हफ्ते की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह अपने PlayStation 5 गेमिंग कंसोल की कीमतों में बढ़ोतरी कर रहा है। जैसे ही यह खबर आई, लोग सोचने लगे कि क्या माइक्रोसॉफ्ट और निन्टेंडो भी अपने कंसोल, माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स सीरीज एक्स/एस और निन्टेंडो स्विच की कीमत बढ़ाएंगे। शुक्र है कि दोनों कंपनियों ने कहा है कि उनकी गेमिंग कंसोल की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है।

जींद में सीएम फ्लाइंग का छापा: पिंडारा में नए बस अड्डा के पास चता मिला अवैध अहाता; संचालक गिरफ्तार

Nintendo राष्ट्रपति शुंटारो फुरुकावा ने जून में वापस कहा था कि निन्टेंडो की अपने निन्टेंडो स्विच कंसोल की कीमतों में वृद्धि करने की कोई योजना नहीं है। सोनी की घोषणा के बाद, यूरोगैमर कंपनी के पास पहुंचा और निंटेंडो ने एक बार फिर अपनी स्थिति दोहराई, जिसमें कहा गया कि स्विच गेमिंग कंसोल की कीमतों में वृद्धि करने की उसकी कोई योजना नहीं है। दूसरी ओर, माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज सेंट्रल को बताया कि एक्सबॉक्स सीरीज एक्स या सीरीज एस की कीमत बढ़ाने की उसकी कोई योजना नहीं है। कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि कंसोल अपने मौजूदा खुदरा मूल्य को बनाए रखेगा।

हालांकि यह वहां के गेमर्स के लिए एक अच्छी खबर है, लेकिन चीजें बदलने में ज्यादा समय नहीं लगा। PlayStation 5 की कीमत में बदलाव सोनी गेमिंग उद्योग में एक बड़ी खबर के रूप में आता है, और यह ज्ञात नहीं है कि यह बाजार में अन्य कंसोल को प्रभावित करेगा या नहीं।

रेवाड़ी में बेजुबानों के निवाले का संकट: धारूहेड़ा की गौशाला में चारा खत्म; 650 नंदी और गाय भूख से मरने की कगार पर

सोनी ने हाल ही में PlayStation 5 के लिए अपने नए DualSense Edge कंसोल की घोषणा की। नियंत्रक हार्डवेयर और सॉफ़्टवेयर को अनुकूलित करने की क्षमता जैसी प्रो सुविधाएँ प्रदान करता है। सोनी ने कीमत या लॉन्च की तारीख की घोषणा नहीं की, लेकिन कंपनी ने कहा कि आने वाले महीनों में इसे और साझा करना होगा।

सोनी ने ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, यूरोप, जापान, मैक्सिको और यूके में PlayStation 5 की कीमतें बढ़ा दी हैं। सोनी ने कहा कि कीमतों में वृद्धि आर्थिक मंदी, वैश्विक मुद्रास्फीति दर और अन्य बाहरी कारकों के कारण हुई है।

झज्जर में चौकीदार को हटाने की मांग: डीसी के पास पहुंचे ग्वालीसन के ग्रामीण; बोले- गांव का माहौल खराब किया

.

.

Advertisement