गोप्रो ने तीन नए HERO11 ब्लैक कैमरे लॉन्च किए और एक मिनी कैमरा भी है, 41,500 रुपये से शुरू

14
गोप्रो ने तीन नए HERO11 ब्लैक कैमरे लॉन्च किए और एक मिनी कैमरा भी है, 41,500 रुपये से शुरू
Advertisement

 

GoPro ने अपने बिल्कुल नए HERO11 ब्लैक कैमरा के तीन संस्करणों की घोषणा की है: HERO11 Black, HERO11 Black Creator Edition और HERO11 Black Mini। तीनों कैमरों में एक नया और बड़ा सेंसर, 10-बिट रंग की गहराई, बेहतर वीडियो स्थिरीकरण है। गोप्रो का दावा है कि नई हीरो 11 ब्लैक सीरीज़ में हीरो कैमरे में अब तक का सबसे व्यापक क्षेत्र है।

मंत्री का नाम लेकर अधिकारियों को लताड़ा: ऑफिस में जाकर खूब झाड़ा रौब; स्कूल बस का चालान करने पर बिफरा राव इंद्रजीत समर्थक

HERO11 ब्लैक में उपलब्ध है भारत 51,500 रुपये में। HERO11 ब्लैक क्रिएटर एडिशन अक्टूबर के मध्य से 71,500 रुपये में और HERO11 ब्लैक मिनी नवंबर से 41,500 रुपये में उपलब्ध होगा। HERO11 ब्लैक सीरीज़ अमेज़न, फ्लिपकार्ट, क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, विजय सेल्स और अन्य ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगी।

HERO11 Black GoPro के सिग्नेचर HERO कैमरा डिज़ाइन के साथ आता है और टिकाऊपन पेशेवरों के लिए है, जबकि HERO11 Black Creator Edition एक हल्के डिज़ाइन के साथ व्लॉगिंग, फिल्म निर्माण और लाइव स्ट्रीमिंग के लिए है। इसमें HERO11 ब्लैक के सभी प्रदर्शन और एक लंबे समय तक चलने वाली बैटरी ग्रिप के साथ एक हाथ से कैमरा नियंत्रण के लिए अंतर्निहित बटन और प्रति चार्ज 4K रिकॉर्डिंग के चार घंटे से अधिक की सुविधा है।

हंस मार्केट में अतिक्रमण हटाने पहुंची टीम: नगर परिषद के कर्मचारियों और दुकानदारों के बीच नोकझोंक, सामान किया जब्त

HERO11 ब्लैक क्रिएटर एडिशन में एक वैकल्पिक डायरेक्शनल माइक्रोफोन, बाहरी माइक इनपुट, बाहरी डिस्प्ले से कनेक्ट करने के लिए एचडीएमआई पोर्ट, एक हाई-आउटपुट एलईडी लाइट और अतिरिक्त एक्सेसरीज को माउंट करने के लिए दो कोल्ड शू माउंट शामिल हैं।

दूसरी ओर, HERO11 Black Mini, HERO11 Black का एक छोटा संस्करण है, जिसमें इसके बड़े भाई के सभी प्रदर्शन शामिल हैं। HERO11 Black Mini का छोटा आकार और साधारण एक बटन वाला डिज़ाइन उन लोगों के लिए है जो एक साधारण GoPro कैमरा चाहते हैं।

 

नया 1/1.9” सेंसर HERO11 ब्लैक और HERO11 ब्लैक मिनी दोनों में 60 फ्रेम प्रति सेकंड पर 5.3K रिज़ॉल्यूशन पर 10-बिट रंगीन वीडियो में 1 बिलियन से अधिक रंग और छवियों के लिए HERO11 ब्लैक में 27 मेगापिक्सेल फ़ोटो देने का दावा करता है। गोप्रो ने कहा, “इसका परिणाम 8-बिट में 16.7 मिलियन रंगों में 10-बिट वीडियो में 64X अधिक रंगों पर कब्जा कर लिया गया है, जो पिछले गोप्रो कैमरों की तुलना में छवि गुणवत्ता में एक चौंकाने वाली छलांग है।”

झज्जर के डीघल में नशे से युवक की मौत: ओवरडोज के बाद घर पर हुआ बेसुध; नहीं बचा पाए डॉक्टर

HERO11 ब्लैक का नया बड़ा सेंसर GoPro पर अब तक के सबसे बड़े वर्टिकल फील्ड ऑफ़ व्यू के लिए 8:7 आस्पेक्ट रेश्यो वाले वीडियो को भी सक्षम बनाता है। इसका मतलब है कि अब आप GoPro Quik ऐप में अलग-अलग पहलू अनुपातों के लिए क्रॉप करने की क्षमता के साथ अधिक दृश्य को लंबवत रूप से कैप्चर कर सकते हैं- साथ ही साथ Instagram और TikTok के लिए अतिरिक्त-लंबा 9:16 लंबवत शॉट बनाने के साथ-साथ उच्च-रिज़ॉल्यूशन 16:9 सिनेमैटिक YouTube या बड़ी स्क्रीन के लिए आदर्श शॉट। आप उच्च-रिज़ॉल्यूशन वाले क्लोज़अप बनाने के लिए अपने वीडियो के सर्वश्रेष्ठ अनुभागों को ज़ूम इन भी कर सकते हैं।

नया सेंसर हाइपरव्यू को भी सक्षम बनाता है, जो कि हीरो कैमरे के लिए अब तक का सबसे चौड़ा 16:9 क्षेत्र है। यह बाइकिंग, स्कीइंग, सर्फिंग, मोटरसाइकिलिंग और इसी तरह की गतिविधियों के बारे में पहले व्यक्ति के दृश्य को फिल्माने के लिए आदर्श है।

 

.

.

Advertisement