गुजरात के सभी 33 जिला मुख्यालयों में अब Jio ‘ट्रू 5G’ कवरेज है: सभी विवरण

22
Jio 5G अब पुणे में उपलब्ध है: 1Gbps तक की स्पीड पाएं
Advertisement

 

रिलायंस जियो के अनुसार, गुजरात के 33 जिला मुख्यालयों में से प्रत्येक की अब ‘ट्रू 5जी’ तक पहुंच है, जिससे वह ऐसा करने वाला पहला राज्य बन गया है।

Jio धीरे-धीरे भारत के विभिन्न क्षेत्रों में अपने 5G नेटवर्क का विस्तार कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में, Jio ने पुणे और दिल्ली-एनसीआर में अपना ‘ट्रू 5G’ नेटवर्क लॉन्च किया, जिसमें लोगों को Jio वेलकम ऑफर में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया। Jio ‘True 5G’ अब भारत के 46 शहरों और कस्बों में मौजूद है।

इनामी मोस्टवांटेड गिरफ्तार: 2018 में दिया वारदात को अंजाम, 5 साल दिल्ली, जम्मू व सोनीपत में छिपा, पुलिस ने रखा 5 हजार इनाम

“गुजरात अब हमारे मजबूत ट्रू 5G नेटवर्क से 100 प्रतिशत जिला मुख्यालय से जुड़ा पहला राज्य है। रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के अध्यक्ष आकाश एम अंबानी ने कहा, हम इस तकनीक की वास्तविक शक्ति का प्रदर्शन करना चाहते हैं और यह कैसे एक अरब लोगों के जीवन को प्रभावित कर सकता है।

वर्तमान में, सभी Jio 5G सेवाएं बीटा में हैं, और Jio 5G का लाभ उठाने के लिए आमंत्रित करने की आवश्यकता है। Jio 229 रुपये से ऊपर के सभी प्रीपेड फोन प्लान पर 5G की पेशकश कर रहा है। पुणे और दिल्ली-एनसीआर सहित कई शहरों में, Jio 5G वेलकम ऑफर भी प्रदान करता है, जिसमें 1 Gbps + तक की गति की सुविधा है।

सेमीकंडक्टर समस्याओं के समाधान के लिए सैमसंग ने नई शोध इकाई शुरू करने की योजना बनाई है

गुजरात में, Jio शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, उद्योग 4.0 और IoT में ट्रू 5G- संचालित परियोजनाओं की एक श्रृंखला शुरू करेगा, जिसे देश भर में बढ़ाया जाएगा।

रिलायंस फाउंडेशन और जियो ‘शिक्षा-फॉर-ऑल’ अभियान की स्थापना के लिए मिलकर काम कर रहे हैं, जो गुजरात के 100 स्कूलों को डिजिटाइज़ करेगा। जियो का लक्ष्य राष्ट्रव्यापी छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, जियो ट्रू 5जी कनेक्टिविटी, प्रबंधन प्लेटफॉर्म स्थापित करने आदि के लिए सशक्त बनाना है।

अस्वीकरण: नेटवर्क 18 और टीवी 18 – जो कंपनियां news18.com संचालित करती हैं – स्वतंत्र मीडिया ट्रस्ट द्वारा नियंत्रित होती हैं, जिनमें से रिलायंस इंडस्ट्रीज एकमात्र लाभार्थी है।

जींद के स्कूल संचाालक हत्याकांड में 1 काबू: डीघल में बनाई थी हत्या की योजना; बेटे के मर्डर में गवाह था

.

.

Advertisement