इस अपडेट के साथ गूगल शीट्स, डॉक्स और जीमेल को नई सुविधाएँ मिलीं

22
Google Chrome नया अपडेट ऑफ़र प्रमुख सुरक्षा समस्या के लिए ठीक करता है: इसे अभी प्राप्त करें
Advertisement

 

Google ने कार्यक्षेत्र के लिए नए अपडेट की घोषणा की है जिसमें शीट्स में आकार बदलने योग्य पिवट टेबल, जीमेल में बेहतर खोज परिणाम और बहुत कुछ शामिल हैं।

शीट्स में, उपयोगकर्ता पिवट टेबल एडिटर साइड पैनल का आकार बदलने में सक्षम होंगे।

यह सुविधा विशेष रूप से तब उपयोगी होती है जब ब्लॉग पोस्ट के अनुसार कॉलम या फ़ील्ड के नाम बहुत लंबे होते हैं और उपयोगकर्ता पूरे टेक्स्ट को देखना चाहता है।

सांसद खेर के SCO को खाली करने के आदेश: बहन ने ज्वेलर के खिलाफ दायर की थी याचिका; मंजूर हुई

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि जब वे वेब के माध्यम से ईमेल सेवा का उपयोग करते हैं तो खोज परिणामों को बेहतर बनाने के लिए यह उपयोगकर्ताओं की हालिया जीमेल खोज गतिविधि का उपयोग करेगी।

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि जीमेल सर्च में यह वृद्धि परिणामों को अधिक प्रासंगिक और प्रासंगिक बनाएगी।

इस साल की शुरुआत में, टेक दिग्गज ने Google डॉक्स, शीट्स या स्लाइड्स से Google मीट कॉल में शामिल होने या प्रस्तुत करने की क्षमता की घोषणा की।

नए अपडेट में, यदि उपयोगकर्ता किसी फ़ाइल से मीटिंग प्रस्तुत कर रहे हैं या उसमें शामिल हो रहे हैं, तो वे उस फ़ाइल को मीटिंग में उपस्थित लोगों के साथ इन-मीटिंग चैट के माध्यम से आसानी से साझा कर सकते हैं।

व्हाट्सएप सेल्फ-मैसेज फीचर अब भारत में उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट: यहां बताया गया है कि यह कैसे काम करता है

इसके साथ, वे सभी या चुनिंदा मीटिंग अटेंडीज़ को दस्तावेज़, स्प्रैडशीट, या प्रेजेंटेशन तक पहुँच प्रदान करने में सक्षम होंगे, जिससे मीटिंग में सभी लोग बातचीत करते समय सहयोग कर सकेंगे।

ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि अपडेट अगले 15 व्यावसायिक दिनों के भीतर सभी वर्कस्पेस और जी सूट उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगे।

यमुनानगर में 6 वार्डो में भाजपा- 4 में बसपा जीती: जिला परिषद के 18 वार्डों के परिणाम जारी; इनेलो-आप को 1-1 मे जीत मिली

.

.

Advertisement