WhatsApp अगले महीने से इन iPhone पर काम करना बंद कर देगा: यहां बताया गया है कि कैसे ऐप का इस्तेमाल करते रहें

21
WhatsApp आपके अकाउंट को हैकर्स से और सुरक्षा देना चाहता है: ऐसे करें:
Advertisement

 

व्हाट्सएप दुनिया में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप में से एक है। वैश्विक स्तर पर अपने दैनिक संचार के लिए अरबों लोग मेटा-स्वामित्व वाले एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं। हालाँकि, बहुत जल्द, WhatsApp कुछ पुराने पुराने iPhones पर काम करना बंद कर देगा।

ट्रक की चपेट में आने से व्यक्ति की मौत: लगा कई किलोमीटर लंबा जाम, नहीं हुई शिनाख्त, यमुनानगर नंबर की बाइक सवार था व्यक्ति

से एक रिपोर्ट WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo ने कहा है कि WhatsApp काम करना बंद कर देगा आईफोन पर चल रहा है आईओएस 10 तथा आईओएस 11. रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप ने यूजर्स को पहले ही सूचित करना शुरू कर दिया है कि ऐप जल्द ही उनके डिवाइस पर चलना बंद कर देगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि 24 अक्टूबर को आईओएस 10 और आईओएस 11 पर चलने वाले आईफोन पर व्हाट्सएप चलना बंद हो जाएगा। व्हाट्सएप के हेल्प सेंटर का यह भी कहना है कि केवल आईओएस 12 और नए पर चलने वाले आईफोन ही ऐप को सपोर्ट करते हैं।

वर्तमान में, केवल दो स्मार्टफोन में iOS 10 और iOS 11 उनके अंतिम सॉफ़्टवेयर अपडेट के रूप में हैं। एप्पल आईफोन 5 और iPhone 5c केवल दो स्मार्टफोन हैं जो iOS 12 या उच्चतर का समर्थन नहीं करते हैं, इसलिए यदि आप इनमें से किसी एक के मालिक हैं, तो आप WhatsApp का उपयोग जारी रखने के लिए स्विच करना चाह सकते हैं।

करनाल में नाबालिग छात्रा ने की आत्महत्या: स्कूल में दूसरी छात्रा से किताब लेने को लेकर हुआ था झगड़ा, छात्रा व लड़के पर आरोप, बेटी बनना चाहती थी डॉक्टर

हालाँकि, यदि आपके पास एक नया iPhone (iPhone 5s या नया) है और अभी भी iOS 10 या iOS 11 चला रहे हैं, तो यह समय है कि आप मेटा-स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए अपने फ़ोन को अपडेट करें।

अपने Apple iPhone को अपडेट करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को सेटिंग्स> सामान्य> सॉफ़्टवेयर अपडेट पर जाना होगा, और फिर अपने iPhone के लिए नवीनतम iOS संस्करण डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। वर्तमान में, आईओएस 15 iPhone 6s और नए के लिए उपलब्ध है। आगामी संस्करण, आईओएस 16जिसके बारे में कहा जाता है कि इसे अगले कुछ दिनों में लॉन्च किया जाएगा, इसे केवल Apple iPhone 8 और नए iPhones के लिए ही रोल आउट किया जाएगा।

Apple अपनी अगली पीढ़ी के iPhones, iPhone 14 सीरीज़ को Apple Watch Series 8 के साथ अपने 7 सितंबर के ‘फ़ार आउट’ इवेंट के दौरान लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है, जिसे क्यूपर्टिनो, कैलिफ़ोर्निया में Apple पार्क से लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। कहा जाता है कि कंपनी आईओएस 16 को आईफोन 14 के लॉन्च के समय के आसपास ही रोल आउट कर देगी।

कथित तौर पर Apple iPhone 14 सीरीज़ के चार मॉडल होंगे – वैनिला iPhone 14, iPhone 14 Max, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max। कहा जाता है कि Apple iPhone 14 श्रृंखला के साथ iPhone मिनी को बंद कर देगा।

मछली विभाग के 2 रिश्वतखोर अफसर पकड़े: सब्सिडी के लिए DFO और FO ने मांगे थे 90 हजार, विजिलेंस ने 30 हजार लेते दबोचे

.

.

Advertisement