TMC नेता पर यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप: बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं का प्रदर्शन; गवर्नर बोले- यह भयावह और चौंकाने वाला

 

प्रदर्शनकारियों ने एक दिन पहले संदेशखाली में TMC नेता शिवप्रसाद हाजरा के फॉर्म हाउस को आग लगा दी थी।

पश्चिम बंगाल के साउथ 24 परगना जिले के संदेशखाली में महिलाओं ने TMC नेता शेख शाहजहां और उसके समर्थकों पर यौन उत्पीड़न और जबरन जमीन हड़पने का आरोप लगाया है। विधानसभा में सोमवार को इस पर भाजपा विधायकों ने हंगामा किया। शाहजहां पर ही ED की टीम पर हमले का आरोप है।

मनीष सिसोदिया को 3 दिन की जमानत मिली: भतीजी की शादी में लखनऊ जाएंगे; फरवरी 2023 से जेल में हैं पूर्व डिप्टी CM

 

तृणमूल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पर नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी, अग्निमित्रा पॉल, मिहिर गोस्वामी, बंकिम घोष, तापसी मंडल और शंकर घोष को असंसदीय आचरण के आरोप में विधानसभा के शेष सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

उधर, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस सोमवार को सुबह केरल से कोलकाता पहुंचे और सीधे नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली रवाना हो गए। बोस ने कहा कि संदेशखाली में स्थिति भयावह और चौकानेवाली है। बोस जब संदेशखाली पहुंचे तो TMC समर्थकों ने हाथों में बैनर लेकर उनके खिलाफ प्रदर्शन किया। बोस ने संदेशखाली पर राज्य सरकार से रिपोर्ट भी मांगी है।

लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी रोजगार मेला आज: देशभर में 47 जगहों पर होगा आयोजन; PM मोदी वर्चुअली बांटेंगे 1 लाख जॉब लेटर

संदेशखाली की घटना पर भाजपा समर्थकों ने सोमवार को TMC के खिलाफ प्रदर्शन किया।

संदेशखाली की घटना पर भाजपा समर्थकों ने सोमवार को TMC के खिलाफ प्रदर्शन किया।

संदेशखाली में हुआ क्या है
दरअसल, पिछले कुछ दिनों से संदेशखाली में स्थानीय महिलाएं प्रदर्शन कर रहीं है। उन्होंने TMC नेता शेख शाहजहां और उनके सहयोगियों पर जबरन उनके जमीनों पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। महिलाओं ने शेख शाहजहां की गिरफ्तारी की भी मांग की है। उन्होंने एक अन्य TMC नेता शिव प्रसाद हाजरा के खेतों और फॉर्म हाउस में आग लगा दी थी।

पुलिस का क्या कहना है
संदेशखाली की घटना को लेकर बंगाल पुलिस का कहना है कि वहां स्थिति शांतिपूर्ण है। वहां से किसी भी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है, हम किसी को भी वहां कानून-व्यवस्था की स्थिति को बाधित करने की अनुमति नहीं देंगे और कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

ED अफसरों पर शेख समर्थकों ने ही हमला किया था

ED ने आरोप लगाया था कि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने उनकी कार पर हमला किया।

ED ने आरोप लगाया था कि 1 हजार से ज्यादा लोगों ने उनकी कार पर हमला किया।

पायनियर स्कूल में धूमधाम से मनाया गया वार्षिकोत्सव लाईव शो में हरियाणवीं कलाकार अजय हुड्डा ने मचाया धमाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *