Sony PS5 DualSense Edge प्री-ऑर्डर भारत में शुरू: सभी विवरण

9
Sony PS5 DualSense Edge प्री-ऑर्डर भारत में शुरू: सभी विवरण
Advertisement

 

सोनी ने इस साल अगस्त में अपने प्रो-ग्रेड डुअलसेंस एज कंट्रोलर का अनावरण किया, और अब, गेमिंग दिग्गज ने आखिरकार 26 जनवरी, 2023 के लिए कंट्रोलर को प्री-ऑर्डर के लिए रख दिया है, भारत में रिलीज की तारीख वैश्विक लॉन्च के अनुरूप है।

PlayStation के अपने “प्रो” कंट्रोलर पर स्वेपेबल स्टिक कैप्स, और स्वैपेबल बैक बटन, आधे-गुंबद और लीवर विकल्पों के साथ हैं। बैक बटन को बेहतर नियंत्रण के लिए रीमैप किया जा सकता है, जो आपकी उंगलियों पर उपलब्ध है।

करनाल में कोठियों के मालिक बने आयुष्मान लाभार्थी: ढिंढोरा पीटने की होड़ में गरीब का हक मार रहे अमीर, सरकार के पारदर्शी सुशासन में सुराग

आप PS5 डुअलसेंस एज कंट्रोलर को प्री-ऑर्डर कहां कर सकते हैं?

18,990 रुपये से शुरू होकर, डुअलसेंस एज PS5 के लिए सोनी का पहला आधिकारिक प्रो-ग्रेड कंट्रोलर है।

हमारे सूत्रों के मुताबिक डुअलसेंस एज सबसे पहले पूरे भारत में सोनी सेंटर्स पर उपलब्ध होगा, जिसकी उपलब्धता 26 जनवरी, 2023 को ही होगी।

हालांकि, नियंत्रक विभिन्न ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और स्थानीय गेम स्टोरों के मेजबान पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, जिसमें अमेज़ॅन इंडिया, गेम्स द शॉप और सोनी इंडिया की अपनी शॉपएटएससी शामिल है। आमतौर पर, ऑनलाइन रिटेलर्स लॉन्च से एक या दो दिन पहले शिप करते हैं, लेकिन अक्सर, विभिन्न लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण डिलीवरी में देरी होती है।

सोनी चीन में वीडियो गेम विकसित करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश करने की योजना बना रही है

सोनी सेंटर से आंतरिक मेमो (छवि: News18)

स्थानीय सोनी केंद्रों ने प्री-ऑर्डर टोकन भी एकत्र करना शुरू कर दिया है, और यदि आप प्रतीक्षा करने के प्रशंसक नहीं हैं तो नियंत्रक पर अपना हाथ पाने का यह सबसे तेज़ तरीका हो सकता है। पिछले रुझानों के अनुसार, सोनी फर्स्ट-पार्टी गेम्स और एक्सेसरीज सोनी के अधिकांश केंद्रों पर पहले दिन उतरते हैं, और इस बार, यह कोई अलग नहीं होना चाहिए।

PS5 DualSense Edge की विशेषताएं वास्तव में असाधारण हैं

नए डुअलसेंस एज में कनेक्टर हाउसिंग के साथ एक यूएसबी टाइप-सी ब्रेडेड केबल है, जो वैनिला डुअलसेंस के विपरीत कनेक्शन को सुरक्षित रखता है और अनजाने में डिस्कनेक्ट होने से रोकता है। इसके अतिरिक्त, DualSense Edge में एक कैरिंग बैग शामिल है जो आपको USB के माध्यम से कंट्रोलर को चार्ज करने देता है जबकि इसे वहीं रखा जाता है।

रिमूवेबल स्टिक मॉड्यूल वे हैं जो वास्तव में प्रतिस्पर्धा के अलावा डुअलइंस एज कंट्रोलर को सेट करते हैं, भले ही इसमें अभी भी अनुकूली ट्रिगर्स, हैप्टिक फीडबैक, एक अंतर्निहित माइक्रोफोन और गति नियंत्रण जैसी सभी मानक ड्यूलइस्केंस विशेषताएं हैं। उदाहरण के लिए, Xbox एलीट वायरलेस कंट्रोलर में स्वैपेबल स्टिक मॉड्यूल शामिल नहीं हैं। विनिमेय स्टिक मॉड्यूल अलग से खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे।

बढ़ते प्रदूषण स्तर को लेकर विभाग सख्त: एक राइस मिल व दो इंडस्ट्रियों पर लगाया 15 लाख 15 हजार रुपए का जुर्माना

.

.

Advertisement