Realme Pad X की समीक्षा: Android टैबलेट बेहतर हो रहे हैं

18
Realme Pad X की समीक्षा: Android टैबलेट बेहतर हो रहे हैं
Advertisement

 

Realme भारतीय बाजार में अपने नए Pad X टैबलेट के साथ मैदान में उतरने वाला एक और ब्रांड है। पिछले कुछ महीनों में, हमने कई ब्रांडों को इस सेगमेंट में प्रवेश करते देखा है, जो बाजार को जीवंत करना चाहते हैं, और उपभोक्ताओं को अधिक विकल्प देना चाहते हैं। Realme Pad X 5G चिपसेट का उपयोग करने के वादे के साथ ऐसा करता है, जो कि एक बड़ी बात है, खासकर 5G लॉन्च के साथ। भारत कोने के आसपास।

आज सोनाली फोगाट के गुरुग्राम फ्लैट की SEARCH: परिवार की मौजूदगी में चलेगा ऑपरेशन; परिजन बोले- गोवा पुलिस खानापूर्ति कर रही, हम जांच से संतुष्ट नहीं

Realme Pad X के अलग-अलग मॉडल हैं, जो ब्रांड को इसे 20,000 रुपये से कम की शुरुआती कीमत देने की अनुमति देता है, जहां यह नए ओप्पो पैड एयर, सैमसंग के गैलेक्सी टैबलेट और कुछ और के खिलाफ जाता है। तो, इस सेगमेंट में दूसरों की तुलना में Realme Pad X का किराया कैसा है? हमने पता लगाने के लिए कुछ हफ्तों तक उत्पाद का इस्तेमाल किया।

रियलमी पैड एक्स: क्या बढ़िया है

Realme Pad X अपने लुक्स और बिल्ड क्वालिटी से प्रभावित करता है। हां, बैक पैनल प्लास्टिक का बना है लेकिन आपको यह नाजुक नहीं लगता। वास्तव में, टैबलेट का वजन 500 ग्राम से कम करके टिकाऊपन को पोर्टेबिलिटी के साथ मिला दिया गया है।

यह केवल तभी होता है जब आप टैबलेट को कीबोर्ड एक्सेसरी (अलग से खरीदा गया) से जोड़ते हैं, आपको इसके आयामों और वजन में अंतर का एहसास होता है। और इस कीमत के लिए, हमने बदतर देखा है, तो हाँ, Realme Pad X हमारे लिए इस विभाग में उच्च स्कोर करता है।

टैबलेट में 10.95 इंच का फॉर्म फैक्टर है लेकिन एलसीडी पैनल के साथ जो आपको 2K स्क्रीन रेजोल्यूशन देता है। बेज़ल का आकार आपको व्यापक स्क्रीन फ़ुटप्रिंट का आनंद लेने की अनुमति देता है, जो फ़िल्म देखने या यहां तक ​​कि वेब ब्राउज़ करने के लिए आदर्श है।

रेवाड़ी में बुजुर्ग महिला को चूना लगाया: बुआ कहकर युवक ने विश्वास जीता; फिर 6500 रुपए चोरी करके फरार

 

Realme ने Pad X को क्वाड स्पीकर से लैस किया है और इसकी गुणवत्ता तब स्पष्ट हो जाती है जब आप संगीत चलाते हैं या फिल्म देखते हैं। हमारे समय के दौरान, हमने अधिकांश भागों के लिए बिल्ट-इन स्पीकर का उपयोग करने का निर्णय लिया, जो इसके आउटपुट के बारे में बहुत कुछ बताता है।

पैड एक्स स्नैपड्रैगन 695 चिपसेट द्वारा संचालित है, जिसे हमने अब तक ज्यादातर मिड-रेंज स्मार्टफोन पर देखा है। लेकिन 5जी हार्डवेयर वाला यह टैबलेट 13 5जी बैंड के सपोर्ट के साथ इसे भविष्य के लिए तैयार करता है।

जैसा कि आप उम्मीद करेंगे, चिप एक नियमित हार्डवेयर के स्तर से ऊपर है जो आपको टैबलेट पर मिलता है। यह नियमित रूप से आसानी से काम करता है, और बिना किसी अतिरिक्त तनाव के बीजीएमआई या कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल पर कुछ हल्के गेमिंग सत्र भी संभाल सकता है। ऐसा कहने के बाद, इसके घंटों तक चलने की उम्मीद न करें, यही वजह है कि हमने हल्के सत्रों का उल्लेख किया है। Realme का दावा है कि यह टैबलेट उत्पादकता के लिए उपयुक्त है, और हम सहमत हैं।

श्री सतनारायण मंदिर में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश महोत्सव

टैबलेट में दोनों तरफ कैमरे हैं, जिसमें पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का सेंसर और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का शूटर है। टैबलेट के साथ तस्वीरें क्लिक करना कोई आम बात नहीं है, इसलिए हम सामने वाले कैमरे के बारे में बात करेंगे, जो वीडियो कॉल को संभालने का अच्छा काम करता है और यहां तक ​​कि आपको त्वरित सेल्फी लेने देता है, क्योंकि, क्यों नहीं।

टैबलेट होने का मतलब है कि पैड एक्स बैकअप पर किसी भी तरह के समझौते के साथ अपने प्रदर्शन के स्तर को बनाए रखने में सक्षम है। काम के लिए कई क्रोम टैब खुले होने, रास्ते में कुछ कहानियों को नोट करने और संगीत सुनने के दौरान, हम टैबलेट से एक दिन का उपयोग करने में कामयाब रहे। कम-गहन काम और उपयोगकर्ताओं के लिए, पैड एक्स आसानी से 2 दिनों से अधिक समय तक चल सकता है।

 

Realme एक और ब्रांड है जिसने अपने टैबलेट पर सॉफ्टवेयर के साथ एक अलग तरीका अपनाया है। पैड एक्स पर इसके रियलमी यूआई में कुछ प्री-लोडेड ऐप्स हैं, और इस डिवाइस के लिए अनुकूलित विशेषताएं हमें विश्वास दिलाती हैं कि यह एंड्रॉइड टैबलेट एक उपयोगी संसाधन बनने की क्षमता रखता है।

मछली विभाग के 2 रिश्वतखोर अफसर पकड़े: सब्सिडी के लिए DFO और FO ने मांगे थे 90 हजार, विजिलेंस ने 30 हजार लेते दबोचे

Realme Pad X को पेंसिल और डिटेचेबल कीबोर्ड के साथ जोड़ा जा सकता है। पेंसिल में एक चिकना डिज़ाइन है, और आपकी हथेलियों में आराम से फिट बैठता है, और आपके कीस्ट्रोक्स को काफी प्रभावी ढंग से पढ़ने में सक्षम है। आप इन दोनों डिवाइस को ब्लूटूथ के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। जहां तक ​​कीबोर्ड की बात है, तो हम चाहेंगे कि रियलमी टैबलेट का उपयोग करने के लिए कई मोड पेश करे। हो सकता है कि इस कीबोर्ड का दूसरा संस्करण खरीदारों को एक विकल्प के रूप में पेश कर सके।

Realme Pad X: क्या अच्छा नहीं है

Pad X के 5G वेरिएंट की कीमत 23,000 रुपये से अधिक है और इस रेंज में इसका मुकाबला Xiaomi Pad 5 टैबलेट से है। जब आप दोनों की तुलना करते हैं, तो पैड एक्स AMOLED डिस्प्ले, या यहां तक ​​​​कि 120Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन से चूक जाता है। हार्डवेयर भी मिड-रेंज सेगमेंट के लिए अधिक ट्यून किया गया है। जब आप चाहते हैं कि उपभोक्ता बाजार में 20,000 रुपये से अधिक खर्च करें तो दांव बहुत अधिक हैं।

रियलमी पैड एक्स: फैसला

Realme Pad X बाजार में 5G टैबलेट के लिए एक अच्छा चिल्लाता है, लेकिन शीर्ष संस्करण में Xiaomi Pad 5 की पसंद के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए बहुत कम जगह है। लेकिन अगर आप एक टैबलेट के लिए बाजार में हैं, जिसकी कीमत 20,000 रुपये से कम है, तो Pad X है बहुत सारी विशेषताएँ जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करेंगी और आपको एक चौतरफा पैकेज देंगी।

पानीपत के SDVM स्कूल में द डर्टी पिक्चर: 11वीं की छात्रा से टीचर ने की छेड़छाड़, प्रबंधक ने सस्पेंड कर करवाई FIR दर्ज

.

.

Advertisement