PlayStation VR2 को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा: निश्चित स्पेक्स, गेम्स और बहुत कुछ

35
PlayStation VR2 को 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा: निश्चित स्पेक्स, गेम्स और बहुत कुछ
Advertisement

 

सोनी ने पुष्टि की है कि इसका एक तरह का PlayStation VR2 2023 की शुरुआत में लॉन्च होने वाला है। Sony के पास पहले से ही PlayStation के साथ एक शानदार 2022 है, जो कि क्षितिज फॉरबिडन वेस्ट, ग्रैन टूरिस्मो 7 और नए PS जैसे बड़े-नाम वाले लॉन्च के लिए धन्यवाद है। साथ ही, ब्लॉकबस्टर गॉड ऑफ वॉर राग्नारोक के साथ अभी आना बाकी है। गेमिंग दिग्गज इस गति को 2023 में PS VR2 के लॉन्च के साथ आगे बढ़ाने की इच्छा रखते हैं।

गैस एजेंसी कर्मियों से 2.50 लाख लूटे: फतेहाबाद में मालिक के घर कैश लेकर जा रहे थे; आंखों में मिर्ची डाल कर लूटा

हालांकि हमारे पास आधिकारिक रिलीज की तारीख या कीमत नहीं हो सकती है, यह संभावना से अधिक है कि सोनी लॉन्च विंडो टाइटल जैसे क्षितिज कॉल ऑफ द माउंटेन, रेजिडेंट ईविल 8 और यूएस वीआर के साथ पूरी तरह से बाहर जाना चाहती है। इसके अलावा, अगर PS5 की कीमत कोई संकेत है, तो सोनी से PlayStation VR 2 की कीमत आक्रामक रूप से बढ़ने की उम्मीद है, मेटा क्वेस्ट जैसे उत्पादों से प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है।

PlayStation VR2 ने विनिर्देशों की पुष्टि की

इस साल की शुरुआत में, सोनी ने उन विशिष्टताओं की घोषणा की जो VR2 के साथ आएंगे। समृद्ध विवरण प्रदान करने के लिए, VR2 एक OLED डिस्प्ले पैनल के साथ 2000×2040 प्रति आंख के रिज़ॉल्यूशन और 90/120Hz तक की फ्रेम दर के साथ आने वाला है। वीआर सिस्टम में हेडसेट और कंट्रोलर ट्रैकिंग के लिए चार कैमरे और आंखों की ट्रैकिंग के लिए एक आईआर कैमरा भी होगा। देखने का क्षेत्र 110 डिग्री होने की उम्मीद है।

iPhone 14 भारत में होगा निर्मित, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है: चीन के मॉडल के बाद जल्द ही शिपिंग शुरू हो सकती है

हैप्टिक फीडबैक पर अधिक जोर

बेहतर विसर्जन के लिए, सोनी वीआर हेडसेट के लिए हैप्टिक्स पर डबल-डाउन करने की कोशिश कर रहा है, एक ऐसी सुविधा जो पीएस 5 ड्यूलसेन्स नियंत्रक के साथ शुरू हुई। सोनी का कहना है कि बढ़ी हुई निष्ठा, विस्तृत एफओवी, आई ट्रैकिंग और 3 डी ऑडियो के साथ संयुक्त हैप्टिक्स यह सुनिश्चित करेगा कि इन-गेम क्रियाओं को एक नए स्तर पर संवेदी रूप से बढ़ाया जाए, जो उद्योग के लिए मानक स्थापित करता है।

PlayStation VR2 एक नए VR कंट्रोलर के साथ आने की उम्मीद है जिसे PlayStation VR2 सेंस कंट्रोलर कहा जाता है। सोनी के मुताबिक, नया कंट्रोलर ड्यूलसेंस कंट्रोलर की तरह एडेप्टिव ट्रिगर्स को सपोर्ट करेगा। इससे अधिक इमर्सिव संवेदी अनुभवों की अनुमति मिलनी चाहिए।

देश में सभी जातियों व समुदायों को बराबरी का अधिकार मिले – ठाकुर महेंद्र सिंह तंवर

.

.

Advertisement