iPhone 14 भारत में होगा निर्मित, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है: चीन के मॉडल के बाद जल्द ही शिपिंग शुरू हो सकती है

 

इस महीने की शुरुआत में, एक प्रसिद्ध Apple विश्लेषक ने कहा था कि कंपनी भारत निर्मित iPhone 14 मॉडल “लगभग एक साथ” लॉन्च के बाद चीन निर्मित मॉडल के साथ शिप कर सकती है, जो कि कथित तौर पर अगले महीने हो रहा है। अब, ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूपर्टिनो स्थित दिग्गज iPhone 14 का निर्माण शुरू कर सकते हैं भारत चीन में उत्पाद की प्रारंभिक रिलीज के लगभग दो महीने बाद।

रिपोर्ट के अनुसार, सेब भारत में अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए आपूर्तिकर्ताओं के साथ काम कर रहा है, और भारत में नए iPhones के निर्माण में अंतराल को कम कर रहा है, जो आमतौर पर 6 से नौ महीने बाद होता है। अब, यह एक बड़े कदम के रूप में आता है क्योंकि भारत की आईफोन क्षमता और शिपमेंट में अभी भी चीन के साथ काफी अंतर है, और गैर-चीनी बनाने की ऐप्पल की योजनाओं की दिशा में एक बड़ा मील का पत्थर के रूप में आता है। आई – फ़ोन उत्पादन केंद्र।

गैस एजेंसी कर्मियों से 2.50 लाख लूटे: फतेहाबाद में मालिक के घर कैश लेकर जा रहे थे; आंखों में मिर्ची डाल कर लूटा

ET की एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि Apple धीरे-धीरे भारत में iPhones का उत्पादन बढ़ा रहा है। वर्तमान में, Apple iPhone भारत में तीन Apple आपूर्तिकर्ताओं – Foxconn, Wistron, और Pegatron द्वारा बनाए जाते हैं। Apple के तीन आपूर्तिकर्ता सरकार की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (PLI) योजना का हिस्सा हैं, और उन्हें प्रोत्साहन का लाभ उठाने के लिए प्रत्येक वर्ष 8,000 करोड़ रुपये के उत्पाद बनाने की आवश्यकता है, जिससे Apple को भारत में उत्पादन स्थानांतरित करने का अधिक कारण मिल सके।

गैस एजेंसी कर्मियों से 2.50 लाख लूटे: फतेहाबाद में मालिक के घर कैश लेकर जा रहे थे; आंखों में मिर्ची डाल कर लूटा

Apple अपने उत्पादन आधार को अन्य देशों में स्थानांतरित करना चाह रहा है, जिसे देखते हुए भू-राजनीतिक तनाव जो अक्सर चीन और अमेरिका के बीच रहता है (ताइवान संकट नवीनतम है)। इसके अलावा, चीन में सख्त COVID लॉकडाउन भी उत्पादन को सीमित करता है, जब और जब मुख्य भूमि क्षेत्र में मामलों में वृद्धि होती है।

रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में बने आईफोन 14 मॉडल का पहला बैच अक्टूबर के अंत या नवंबर में उत्पाद के सितंबर रिलीज के बाद खत्म हो जाएगा।

कल हरियाणा रोडवेज कर्मियों का धरना: निजीकरण का विरोध जताएंगे; सरकार की योजना- 550 इलेक्ट्रिक बसें लाना, 952 प्राइवेट परमिट देना

इस महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट ने इसी तरह का स्वर लिया, जिसमें कहा गया था कि Apple “भारत-निर्मित” iPhone 14 मॉडल “लगभग एक साथ” चीन मॉडल के साथ शिप कर सकता है। रिपोर्ट टीएफआई सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कू की ओर से आई, जिन्होंने कहा कि यह पहली बार एच 2 2022 में हो रहा है, जिसमें भारतीय उत्पादन आमतौर पर चीन से एक चौथाई या उससे अधिक पीछे रहा है। कुओ ने यह भी स्पष्ट किया कि चीन की तुलना में भारत की क्षमता और शिपमेंट में अभी भी काफी अंतर है, लेकिन यह गैर-चीनी उत्पादन स्थल बनाने के लिए Apple के एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में आता है।

कल हरियाणा रोडवेज कर्मियों का धरना: निजीकरण का विरोध जताएंगे; सरकार की योजना- 550 इलेक्ट्रिक बसें लाना, 952 प्राइवेट परमिट देना

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *