iPhone 14 सीरीज, Apple Watch Ultra, AirPods Pro 2 और अधिक: Apple ने ‘Far Out’ इवेंट में सब कुछ लॉन्च किया

23
iPhone 14 सीरीज, Apple Watch Ultra, AirPods Pro 2 और अधिक: Apple ने 'Far Out' इवेंट में सब कुछ लॉन्च किया
Advertisement

 

Apple ने आखिरकार iPhone 14 सीरीज़ लॉन्च की है जिसमें चार iPhones की लाइनअप है – iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max। IPhone 14 श्रृंखला के साथ, Apple ने नई Apple वॉच सीरीज़ 8, Apple वॉच SE और एक नई Apple वॉच अल्ट्रा भी लॉन्च की। इसके अलावा, कंपनी ने दूसरी पीढ़ी के Apple AirPods Pro के साथ TWS ईयरबड्स के अपने प्रीमियम सेट को भी रिफ्रेश किया। आइए एक नजर डालते हैं ‘फार आउट’ इवेंट के दौरान एपल द्वारा लॉन्च की गई हर चीज पर।

हरियाणा पुलिस बनी प्रेमी जोड़े की दुश्मन: वकील को 5-7 लाख ऑफर कर पूछा पता; घर आ धमकी; हाईकोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

1. आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस

आईफोन 14 और आईफोन 14 प्लस आईफोन 14 लाइनअप में दो एंट्री-लेवल मॉडल हैं, जिसमें आईफोन 14 प्लस वैनिला आईफोन 14 की तुलना में बड़ा डिस्प्ले पेश करता है। आईफोन 14 प्लस ‘मिनी’ आईफोन के स्थान पर आता है और होगा iPhone 14 का एक बड़ा संस्करण। वेनिला Apple iPhone 14 6.1-इंच सुपर रेटिना XDR OLED डिस्प्ले के साथ आता है, जैसा कि हमने पिछले साल iPhone 13 श्रृंखला में देखा था। वहीं, आईफोन 14 प्लस में 6.7 इंच का सुपर रेटिना एचडीआर डिस्प्ले है। दोनों डिस्प्ले 2,000,0000:1 कंट्रास्ट अनुपात और 1,200 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और डॉल्बी विजन के लिए सपोर्ट के साथ आते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=undefined

IPhone 14 और iPhone 14 Plus दोनों को Apple A15 बायोनिक चिप के एक नए संस्करण के साथ लॉन्च किया गया है जो iPhone 13 श्रृंखला को भी संचालित करता है। IPhone 14 सीरीज़ पर नया A15 बायोनिक 5 GPU कोर और 6 CPU कोर के साथ आता है जो प्रति सेकंड 15.8 ट्रिलियन ऑपरेशन को संभालने में सक्षम हैं।

अरविंद केजरीवाल की तिरंगा यात्रा आज: किसानों ने मुलाकात न करने पर जताया रोष; आदमपुर में करेंगे विरोध

2. आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स

IPhone 14 प्रो और iPhone 14 प्रो मैक्स के साथ, Apple ने आखिरकार पायदान से छुटकारा पा लिया है, कंपनी जिसे डायनेमिक आइलैंड कह रही है, के पक्ष में है, जो एक गोली के आकार के कटआउट के साथ एक छेद-पंच डिस्प्ले है। स्क्रीन पर सामग्री को बाधित किए बिना, डायनामिक आइलैंड एक सक्रिय स्थिति बनाए रखता है ताकि उपयोगकर्ताओं को एक साधारण टैप-एंड-होल्ड के साथ नियंत्रण तक आसान पहुंच की अनुमति मिल सके। मानचित्र, संगीत, या टाइमर जैसी चल रही पृष्ठभूमि गतिविधियां दृश्यमान और इंटरैक्टिव रहती हैं, और आईओएस 16 में तीसरे पक्ष के ऐप्स जो स्पोर्ट्स स्कोर और लाइव गतिविधियों के साथ राइड-शेयरिंग जैसी जानकारी प्रदान करते हैं, डायनामिक आइलैंड का उपयोग कर सकते हैं।

IPhone 14 प्रो सीरीज़ में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले है और यह नवीनतम A16 बायोनिक चिपसेट द्वारा संचालित है जिसमें iPhone पर 48MP का मुख्य कैमरा है जिसमें क्वाड-पिक्सेल सेंसर और फोटोनिक इंजन है। सैटेलाइट और क्रैश डिटेक्शन के जरिए इमरजेंसी एसओएस भी है।

3. ऐप्पल वॉच अल्ट्रा

ऐप्पल ने अपने आईफोन 14 लॉन्च इवेंट के दौरान नवीनतम ऐप्पल वॉच अल्ट्रा भी लॉन्च किया, जो उच्च अंत और ऊबड़ ऐप्पल वॉच के रूप में आता है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा, ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 की तुलना में लंबी बैटरी लाइफ, बड़ी स्क्रीन और बहुत अधिक बीहड़ डिज़ाइन के साथ आता है, साथ ही अतिरिक्त उपयोगिता के लिए एक नया “एक्शन” बटन भी है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा एयरोस्पेस-ग्रेड टाइटेनियम से बना है और एक ऐसे केस के साथ आता है जो फ्लैट नीलम फ्रंट सिस्टल के सभी किनारों को घेरने के लिए ऊपर उठता है जो 200 निट्स की पीक ब्राइटनेस के साथ रेटिना डिस्प्ले की सुरक्षा करता है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा में किसी भी परिस्थिति में वॉयस कॉल में ध्वनि की गुणवत्ता में उल्लेखनीय सुधार करने के लिए तीन बिल्ट-इन माइक्रोफोन हैं। यह एक अनुकूली बीमफॉर्मिंग एल्गोरिदम का भी उपयोग करता है जो परिवेश की पृष्ठभूमि की आवाज़ को कम करते हुए आवाज को पकड़ने के लिए माइक्रोफोन का उपयोग करता है, जिसके परिणामस्वरूप उल्लेखनीय स्पष्टता होती है।अरविंद केजरीवाल की तिरंगा यात्रा आज: किसानों ने मुलाकात न करने पर जताया रोष; आदमपुर में करेंगे विरोध

Apple वॉच अल्ट्रा सामान्य उपयोग के दौरान 36 घंटे तक की संयुक्त बैटरी लाइफ प्रदान करता है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा पर एक नया एक्शन बटन है जो वर्कआउट्स, कंपास वेपॉइंट्स, बैकट्रैक, और बहुत कुछ सहित विभिन्न प्रकार की सुविधाओं तक त्वरित पहुंच की अनुमति देता है। ऐप्पल वॉच अल्ट्रा दोहरी आवृत्ति जीपीएस का भी उपयोग करता है जो एल 1 और एल 5 दोनों आवृत्तियों को एकीकृत करता है, जिसके परिणामस्वरूप ऐप्पल के नए पोजिशनिंग एल्गोरिदम द्वारा संचालित किसी भी स्मार्टवॉच पर सबसे सटीक जीपीएस होता है।

4. ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 पर एक वृद्धिशील अपडेट के रूप में आता है। नई ऐप्पल वॉच तापमान सेंसिंग नामक एक नई स्वास्थ्य सुविधा के साथ आती है, जो ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 को सोते समय आपके तापमान को ट्रैक करने की अनुमति देती है, ताकि आप देख सकें समय के साथ परिवर्तन। तापमान डेटा का उपयोग साइकिल ट्रैकिंग द्वारा किया जाता है, जो हृदय गति के साथ मिलकर महिलाओं को उनके मासिक धर्म के बारे में अधिक जानकारी देता है। ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 भी हमेशा-ऑन रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है जिसमें ऐप्पल वॉच सीरीज़ 7 जैसी बड़ी स्क्रीन डिज़ाइन होती है।

करनाल ITI में आज से एडमिशन का तीसरा चरण शुरू: जिले की 7 सरकारी ITI में 2240 सीटें, अबतक 1056 सीटों पर हुए दाखिले

ऐप्पल वॉच सीरीज़ 8 भी क्रैश डिटेक्शन फीचर के साथ आता है। क्रैश डिटेक्शन फीचर के साथ, Apple वॉच सीरीज़ 8 यह पता लगाने में सक्षम है कि क्या आप एक गंभीर कार दुर्घटना में हैं। जब किसी दुर्घटना का पता चलता है, तो क्रैश डिटेक्शन स्वचालित रूप से आपको आपातकालीन सेवाओं से जोड़ सकता है और आपके आपातकालीन संपर्कों को सूचित कर सकता है। 2 क्रैश डिटेक्शन एक बेहतर 3-अक्ष गायरोस्कोप और एक नए जी-फोर्स एक्सेलेरोमीटर की संयुक्त शक्ति का उपयोग करता है जिसमें किसी भी में उच्चतम गतिशील रेंज होती है। चतुर घड़ी। यह एक माइक्रोफ़ोन, बैरोमीटर, जीपीएस और एक उन्नत सेंसर-फ़्यूज़न एल्गोरिथम का उपयोग करता है जो वास्तविक दुनिया में ड्राइविंग और क्रैश डेटा के 1 मिलियन घंटे से अधिक पर प्रशिक्षित होता है ताकि यह पता लगाया जा सके कि आप एक गंभीर दुर्घटना में हैं या नहीं।

5. ऐप्पल वॉच एसई

ऐप्पल वॉच एसई ऐप्पल वॉच का नया किफायती संस्करण है। भारत में 29,900 रुपये की कीमत पर, ऐप्पल वॉच एसई पूर्ववर्ती की तुलना में बड़े डिस्प्ले के साथ आता है, और सभी सेंसर के साथ आता है जो ऐप्पल वॉच में अधिक किफायती और सुलभ पैकेज में है। ऐप्पल वॉच एसई भी नए क्रैश डिटेक्शन फीचर के साथ आता है, जहां ऐप्पल वॉच अधिकारियों को खुद कॉल करता है यदि आप दुर्घटना के बाद प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। हालाँकि, Apple वॉच एसई, ईसीजी, बॉडी टेम्परेचर सेंसर, और बहुत कुछ जैसी कुछ विशेषताओं को याद करता है।

6. ऐप्पल एयरपॉड्स प्रो 2

दूसरी पीढ़ी के Apple AirPods Pro आखिरकार यहाँ हैं। नए Apple AirPods Pro के साथ, Apple दो बार बेहतर सक्रिय शोर रद्दीकरण और बेहतर ऑडियो गुणवत्ता का दावा कर रहा है। Apple AirPods Pro 2 एक नई Apple H2 चिप के साथ आता है जो “सफलता” ऑडियो प्रदर्शन की अनुमति देता है जिसमें सक्रिय शोर रद्दीकरण और पारदर्शिता मोड में अपग्रेड शामिल हैं। Apple H2 चिप ऑन-डिवाइस प्रोसेसिंग को सक्षम बनाता है, जो तेज पर्यावरणीय शोर को कम करता है – जैसे कि एक पासिंग व्हीकल सायरन, निर्माण उपकरण, या यहां तक ​​कि एक संगीत कार्यक्रम में लाउड स्पीकर। AirPods Pro 2 व्यक्तिगत स्थानिक ऑडियो को भी सक्षम करता है, जो सुनने का एक नया अनुभव है जिसे Apple और भी अधिक इमर्सिव होने का दावा कर रहा है। नए लो-डिस्टॉर्शन ऑडियो ड्राइवर और कस्टम एम्प्लीफायर के साथ, AirPods Pro अब फ़्रीक्वेंसी की व्यापक रेंज में बेहतर बास और क्रिस्टल-क्लियर साउंड प्रदान करता है।

AirPods Pro 2 में नई सुविधा सुविधाओं में एक विस्तारित बैटरी जीवन शामिल है। Apple ANC के साथ छह घंटे तक के लिए 1.5 घंटे के अतिरिक्त सुनने के समय का दावा कर रहा है, और मामला चार अतिरिक्त चार्जिंग चक्रों को सक्षम करता है, जिसके परिणामस्वरूप 30 घंटे का संयुक्त बैटरी बैकअप मिलता है। एक नया चार्जिंग केस भी है, जिसे अब आप Apple वॉच चार्जर से भी चार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा, केस में अब आपको अपने AirPods Pro को सुरक्षित करने की अनुमति देने के लिए एक लूप है, और चार्जिंग केस पर एक छोटा स्पीकर भी है जो कनेक्ट होने पर या जब उपयोगकर्ता अपने AirPods की तलाश कर रहा है तो शोर करता है।

रेवाड़ी के बिसोहा में स्कूल पर लगाया ताला: 18 दिन में दूसरी बार ग्रामीणों का धरना; BEO के आश्वासन पर भी नहीं पहुंचे टीचर्स

.

.

Advertisement