IPhone 14 लॉन्च से पहले, रिपोर्ट के संकेत Apple सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर ला सकता है

36
Apple iPhone 14 7 सितंबर को लॉन्च - नया डिज़ाइन, iPhone 14 Max, और बहुत कुछ स्टोर में: क्या उम्मीद करें
Advertisement

 

Apple 7 सितंबर को ‘फार आउट’ इवेंट के दौरान iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इवेंट से पहले, अगली पीढ़ी के iPhone के बारे में अफवाहों और रिपोर्टों की भरमार है। IPhone 14 के आसपास नवीनतम अफवाह, हालांकि, कंपनी द्वारा iPhone में सैटेलाइट कनेक्टिविटी लाने का संकेत देती है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक से विशेषज्ञ मार्क गुरमन, ऐप्पल उपग्रह कनेक्टिविटी ला सकता है आईफोन 14 श्रृंखला। गुरमन ने अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के नवीनतम संस्करण में अनुमान लगाया है कि इस साल के आईफोन इवेंट की थीम सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर पर संकेत आमंत्रित करती है। गुरमन का कहना है कि सितारों के समूह के साथ ‘फ़ार आउट’ टैगलाइन का मतलब यह हो सकता है कि iPhone को सैटेलाइट कनेक्टिविटी मिल रही है।

गांव कनालसी में सड़क बनवाने की मांग: जगाधरी SDM से मिले ग्रामीण; बोले- खनन माफियाओं ने किया रोड तबाह

अपनी रिपोर्ट में, गुरमन ने महत्वपूर्ण रूप से नोट किया कि ‘फार आउट’ आमंत्रण नए डिवाइस पर वॉलपेपर के संदर्भ के रूप में कुछ सरल के रूप में संदर्भित कर सकता है। हालांकि, उनका कहना है कि इसका एक “अधिक महत्वपूर्ण” अर्थ हो सकता है, आगामी iPhone 14 श्रृंखला पर उपग्रह कनेक्टिविटी की उपस्थिति के बारे में और अटकलें लगाई जा सकती हैं। गुरमन के अनुसार, उपग्रह कनेक्टिविटी iPhone उपयोगकर्ताओं को उन जगहों पर कनेक्टिविटी के लिए सक्षम कर सकती है जहां कोई सेलुलर सेवा नहीं है, और इसमें एक आपातकालीन टेक्स्टिंग सुविधा और प्रमुख घटनाओं की रिपोर्ट करने के लिए एक तंत्र शामिल हो सकता है।

यह सुविधा, जिसे आंतरिक रूप से सैटेलाइट के माध्यम से आपातकालीन संदेश कहा जाता है, संगत iPhones के उपयोगकर्ताओं को पहले उत्तरदाताओं को SOS संदेश भेजने की अनुमति देगा, यदि वे पहाड़ों या समुद्र जैसी जगहों पर हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, इसी फीचर को आईफोन यूजर्स को बोटिंग एक्सीडेंट, प्लेन क्रैश और शूटिंग जैसी आपात स्थितियों की रिपोर्ट करने के लिए डिजाइन किया गया है।

करनाल में 30 घंटे अंदर दो लग्जरी गाड़ियां चोरी: 48 घंटे के बाद भी पुलिस के हाथ खाली, वारदाते CCTV में कैद, लोगों में दहशत

यह, यदि सही है, तो iPhone और Apple वॉच पर वर्तमान आपातकालीन सुविधा से एक कदम ऊपर होगा, जहां डिवाइस तुरंत आपातकालीन सेवाओं को कॉल करता है और उन्हें उपयोगकर्ता के स्थान के साथ प्रदान करता है।

अब, यह पहली बार नहीं है जब हमने Apple iPhone में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर के बारे में सुना है। पिछले साल, iPhone 13 श्रृंखला में भी फीचर लाने की अफवाह थी, जिसमें खुद गुरमन और विश्लेषक मिंग-ची कू जैसे उल्लेखनीय स्रोत थे, लेकिन क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज द्वारा कुछ भी घोषित नहीं किया गया था।

यह भी बताया जा रहा है कि ऐप्पल वॉच पर सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर भी आ सकता है, लेकिन गुरमन का कहना है कि यह ऐप्पल वॉच प्रो के भविष्य के मॉडल के लिए और अधिक समझ में आता है, जिसे इस साल फ़ार आउट इवेंट के दौरान शुरू करने के लिए कहा जाता है।

इससे पहले, ऐप्पल आईफोन में एस्ट्रोफोटोग्राफी लाने के लिए “फार आउट” आमंत्रण को नए टेलीफोटो लेंस के साथ नई कैमरा क्षमताओं पर इशारा करने का अनुमान लगाया गया था।

राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड: भिवानी के गांव नाथुवास के राजेश का जोरदार स्वागत होगा; खेल प्रेमियों में उत्साह

.

.

Advertisement