Google कैलेंडर ऐप में रहस्यमय गड़बड़ के कारण झूठी घटनाएँ सामने आती हैं: रिपोर्ट

22
Google कैलेंडर ऐप में रहस्यमय गड़बड़ के कारण झूठी घटनाएँ सामने आती हैं: रिपोर्ट
Advertisement

 

एक नया Google कैलेंडर बग सामने आया है। (छवि: गूगल)

Google का कैलेंडर ऐप पूरे दिन झूठी घटनाएं बना रहा है जो उपयोगकर्ता के जीमेल खाते में प्राप्त ईमेल से संबंधित प्रतीत होती हैं।

ऐसा लगता है कि पिछले कुछ दिनों में, कई उपयोगकर्ता Google कैलेंडर मोबाइल ऐप में गड़बड़ी का अनुभव कर रहे हैं। विशेष रूप से, ऐप पूरे दिन झूठी घटनाएं बना रहा है जो उपयोगकर्ता के जीमेल खाते में प्राप्त ईमेल से संबंधित प्रतीत होती हैं।

डीपीएस जूनियर सफीदों में आयोजित “आगाज” नॉस्टैल्जिक रेट्रो नाइट’ कार्यक्रम में नन्हे कलाकारों ने मचाया धमाल

हालांकि इस बग का सटीक कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, उल्लिखित तिथियों वाले ईमेल एक ट्रिगर हो सकते हैं। 9to5Google के अनुसार, इस समय बग का कोई स्पष्ट पैटर्न नहीं है। फ़िलहाल यह अज्ञात है कि यह समस्या कितनी व्यापक है या इसे कैसे संबोधित किया जाएगा।

ऐसा लगता है कि नोटिस और न्यूज़लेटर्स सहित विभिन्न प्रकार के ईमेल पूरे दिन के ईवेंट को Google कैलेंडर ऐप में स्वचालित रूप से जोड़े जाने का कारण बन रहे हैं।

9to5Google जोड़ता है कि इस समस्या का संभावित समाधान अपेक्षाकृत सरल हो सकता है। एक समाधान Google कैलेंडर सेटिंग में जाना है और Gmail से सेटिंग> ईवेंट पर नेविगेट करना है। इस अनुभाग में, आप “मेरे कैलेंडर में जीमेल से स्वचालित रूप से ईवेंट जोड़ें” के लिए चेकबॉक्स को बंद करने का प्रयास कर सकते हैं। पूरे दिन झूठी घटनाएं बनाई जा रही हैं।

iPhone 14 Pro की हॉरिजॉन्टल लाइन्स इश्यू एक iOS ग्लिच है, Apple कन्फर्म करता है

यह ध्यान देने योग्य है कि यह सुधार सभी के लिए काम नहीं कर सकता है और अपनी सेटिंग में परिवर्तन करने से पहले अपने डेटा का बैकअप लेना हमेशा एक अच्छा विचार है। यदि यह समाधान आपके लिए काम नहीं करता है, तो Google से आधिकारिक सुधार की प्रतीक्षा करना आपके हित में हो सकता है।

.

.

Advertisement