Google का नया ईस्टर एग एक विस्फोट करने वाला उपग्रह है

39
Google के पास भारत में एक ऋण ऐप समस्या है जिसका कोई त्वरित समाधान नहीं है
Advertisement

 

Google के पास एक नया ईस्टर अंडा है

Google इस तमाशे को नासा मिशन के एक हिस्से के रूप में दिखा रहा है जिसमें एक डार्ट अंतरिक्ष यान इस सप्ताह एक क्षुद्रग्रह में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

Google विभिन्न संगठनों के साथ अपनी साझेदारी के लिए जाना जाता है, और नासा के साथ इसके गठजोड़ ने कुछ दिलचस्प सोने की डली दी है। एक बार फिर, सर्च इंजन दिग्गज एक अभिनव दृष्टिकोण के साथ सामने आया है, जो उपयोगकर्ताओं के लिए ईस्टर अंडे के रूप में आया है।

डब्ल्यूएफएच के दौरान कर्मचारियों के सुस्त होने से मालिकों को डर था: माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला

ईस्टर एग आपकी स्क्रीन के सामने एक अंतरिक्ष यान के विस्फोट के रूप में ऊपर फेंका जाता है। नीचे दी गई छवि में, आप अंतरिक्ष यान को बाएं से दाएं पृष्ठ पर घूमते हुए देख सकते हैं, और अंत में, यह दुर्घटनाग्रस्त हो जाता है जो पृष्ठ को भी झुका देता है।

नासा डार्ट अंतरिक्ष यान

आप सभी को नासा के डबल क्षुद्रग्रह पुनर्निर्देशन परीक्षण या डार्ट के बारे में पता होना चाहिए जिसमें मूल रूप से एक अंतरिक्ष यान का एक क्षुद्रग्रह में दुर्घटनाग्रस्त होना शामिल है। उड़ने वाली वस्तु पर सीधे प्रहार का परीक्षण ऐसे ग्रहों के पिंडों के खिलाफ अपने रक्षा तंत्र की जांच करने के लिए किया जाता है, यदि वे पृथ्वी से दुर्घटनाग्रस्त होने के करीब आते हैं।

इस तरह की कार्रवाइयों के प्रभाव को देखने के लिए 344 मिलियन डॉलर का अंतरिक्ष यान जानबूझकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। डीमोरपोस नामक क्षुद्रग्रह को डार्ट अंतरिक्ष यान ने 24,000 किमी/घंटा की गति से टकराया था। इन दुर्घटनाओं का आदर्श प्रभाव यह सुनिश्चित करना है कि क्षुद्रग्रह पृथ्वी के साथ सीधे संपर्क से बचने के लिए पर्याप्त रूप से स्थानांतरित हो गया है।

यह पहली बार नहीं है जब Google और NASA हमें सीखने के लिए कुछ रोमांचक दे ​​रहे हैं। आपको हमारे सौर मंडल पर 3डी लुक देने के लिए सर्च दिग्गज ने एक बार फिर नासा के साथ हाथ मिलाया है।

लूट करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार: आरोपियों के खिलाफ विभिन्न जिलों में एक दर्जन से ज्यादा केस दर्ज, कई अवैध हथियार भी बरामद

इंटरैक्टिव तत्व को Google खोज में जोड़ा गया है, जिससे कोई भी आकाशगंगा में रहने वाले विभिन्न ग्रहों के बारे में गहराई से विवरण प्राप्त कर सकता है और वर्षों से नासा के विभिन्न अंतरिक्ष यान के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकता है।

ग्रहों के अलावा, आप जेम्स वेब स्पेस टेलीस्कोप को करीब से देख सकते हैं ताकि टेलीस्कोप के विभिन्न हिस्सों की बेहतर समझ प्राप्त हो सके। आप यह भी जान सकते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन को कैसे डिजाइन और क्रियान्वित किया गया था।

आधिकारिक आईडी ले जाना पसंद नहीं है? यहां उन्हें व्हाट्सएप पर डाउनलोड करने का तरीका बताया गया है

.

Advertisement