Apple iPhone 14 मरम्मत के लिए सबसे आसान स्मार्टफोन में से एक है, टियरडाउन वीडियो दिखाता है

13
Apple iPhone 14, iPhone 14 Plus को परिचित डिज़ाइन, नए कैमरों और अधिक के साथ लॉन्च किया गया: मूल्य, विशिष्टताएँ और बहुत कुछ
Advertisement

 

Apple iPhone 14 सीरीज में iPhone 14, iPhone 14 Plus, iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max शामिल हैं। अब, जबकि हर कोई डायनामिक आइलैंड या सैटेलाइट कनेक्टिविटी जैसी नई सुविधाओं के बारे में बात कर रहा है, अधिक महत्वपूर्ण सुधार जिसके बारे में बहुत से लोग बात नहीं कर रहे हैं, वह एक नया डिज़ाइन आर्किटेक्चर है जो स्मार्टफोन को मरम्मत के लिए बहुत आसान बनाता है।

iFixit के iPhone 14 के एक नए टियरडाउन वीडियो के अनुसार, वैनिला iPhone 14 इंटर्नल पर एक बड़े डिज़ाइन परिवर्तन के साथ आता है। एक हटाने योग्य बैक और फ्रंट पैनल है जो सिर्फ पॉप-आउट करता है, जिससे कोई भी अपने आईफोन के डिस्प्ले या बैक पैनल को बदल सकता है।

आढ़तियों का यमुनानगर में जोरदार प्रदर्शन: शिक्षामंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे; बोले- सरकार ने सड़क पर आने को विवश किया

न तो फ्रंट पैनल, न ही बैक पैनल किसी भी इंटर्नल से जुड़ा हुआ है, और वे अलग पैनल हैं जो आसानी से पॉप-आउट हो सकते हैं।

वीडियो की शुरुआत फ्रंट पैनल से होती है, जो देखने में बेहद आसान लगता है। उन्होंने केवल फ्रेम को खोल दिया, और स्मार्टफोन को गर्म कर दिया, फिर iFixit के लोगों ने सक्शन कप का उपयोग करके फ्रंट पैनल को खोल दिया। ऐसा लग रहा था जैसे कुछ क्लिप हैं जो फ्रंट पैनल को जगह पर रखती हैं। फ्रंट पैनल के नीचे कुछ भी नहीं है। डिस्प्ले के लिए केवल कनेक्टर्स तक पहुंच के साथ, केवल एक खाली धातु ढाल है। आपको बस फ्रंट पैनल को पॉप-ओपन करना है, दो तारों को डिस्कनेक्ट करना है, और डिस्प्ले को बाहर निकालना है।

मेवात में मुख्यमंत्री उड़नदस्ता ने मचाया हड़कम्प: पंचायती राज विभाग कार्यालय में किया औचक निरीक्षण, नदारद मिले अधिकारी व कर्मचारी

IPhone 14 पर इंटर्नल बैक पैनल के पीछे हैं, जो एक अलग पैनल भी है, जिसे आप iPhone की मरम्मत शुरू करने के लिए पॉप आउट कर सकते हैं। बैक पैनल सिर्फ दो केबल से जुड़ा है, जो आसानी से पॉप-आउट हो जाता है, बैक ग्लास को मुक्त कर देता है।

Apple द्वारा सेल्फ-रिपेयर पर कड़ी मेहनत करने के साथ, यह कंपनी के डिज़ाइन में एक बड़ा बदलाव है और iPhone को पहले से कहीं ज्यादा रिपेयर करना आसान बनाता है। अब, यदि आप आगे या पीछे के शीशे को तोड़ते हैं, तो आप केवल Apple की वेबसाइट से स्पेयर पार्ट्स मंगवा सकते हैं, और इसे स्वयं बदलने के लिए कोई भी टियरडाउन वीडियो देख सकते हैं।

आयरलैंड में आज छाएगा करनाल का दिव्यांग मनजीत: अब तक 20 नेशनल मेडल पर कर चुका कब्जा, आज तैराक की 32 KM रिले रेस में एशियन रिकॉर्ड बनाने के लिए उतरेगा समुद्र में

अब, चूंकि Apple स्व-मरम्मत में एक बड़ी प्रगति कर रहा है, कंपनी नकली भागों पर भी जोर दे रही है, और यह बैक पैनल पर भी लागू होता है। जबकि यह केवल कांच का एक टुकड़ा है जो आसानी से बाहर निकल जाता है, Apple आफ्टरमार्केट भागों का उपयोग करने की अनुमति नहीं देता है, और इसमें कांच का यह टुकड़ा भी शामिल है।

तीसरे पक्ष के हिस्सों का उपयोग करने में सक्षम नहीं होने के बावजूद, वेनिला आईफोन 14 मरम्मत के लिए सबसे आसान फोनों में से एक है और क्यूपर्टिनो-आधारित जायंट के स्वयं की मरम्मत के लिए एक प्रमुख कदम के रूप में आता है।

iPhone 14 कीमत और स्पेसिफिकेशंस

IPhone 14 वेनिला मॉडल को 79,900 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया गया है भारत बेस 128GB स्टोरेज मॉडल के लिए। IPhone 14 के 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 89,900 रुपये है, और टॉप-स्पेक 512GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत भारत में 1,09,900 रुपये है।

Apple iPhone 14 6.1-इंच XDR रेटिना डिस्प्ले के साथ आता है और यह Apple के A15 बायोनिक चिप द्वारा संचालित है। स्मार्टफोन में 12-मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा और 12-मेगापिक्सल का सेल्फी स्नैपर है। IPhone 14 भी क्रैश डिटेक्शन और सैटेलाइट कनेक्टिविटी (भारत में नहीं) जैसी नई सुरक्षा सुविधाओं के साथ आता है। आप iPhone 14 को Apple की आधिकारिक वेबसाइट और अन्य अधिकृत खुदरा विक्रेताओं से खरीद सकते हैं।

यमुनानगर में भाकियू का प्रदर्शन: सैकड़ों किसानों ने लघु सचिवालय मुख्य द्वार किया बंद, सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

.

.

Advertisement