Android 13 15% सक्रिय उपकरणों पर उपलब्ध, Android 11 शीर्ष पर: रिपोर्ट

 

अप्रैल और जून के बीच विकसित होने वाला Android का एकमात्र संस्करण Android Oreo है

एंड्रॉइड स्टूडियो रिपोर्ट आपको यह देखने देती है कि कितने प्रतिशत डिवाइस किसी विशेष एंड्रॉइड वर्जन या उच्चतर पर चल रहे हैं।

Android 13 अब वैश्विक स्तर पर सक्रिय उपकरणों के 15 प्रतिशत तक पहुंच गया है, जबकि Android 11 अभी भी Google के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार सक्रिय उपकरणों का सबसे सामान्य संस्करण है।

रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की डब्ल्यूटीसी इलेवन टीम बनाते हैं

9to5Google के अनुसार, एंड्रॉइड स्टूडियो रिपोर्ट आपको यह देखने देती है कि कितने प्रतिशत डिवाइस किसी विशेष Android संस्करण या उच्चतर पर चल रहे हैं। यह एंड्रॉइड के निम्नतम संस्करण के आधार पर यह निर्धारित करने के लिए उपयोगी है कि आपके डिवाइस द्वारा कौन से ऐप्स समर्थित हैं।

अप्रैल 2023 और जून 2023 के लिए एंड्रॉइड स्टूडियो डेटा इंगित करता है कि एंड्रॉइड 13 ने विकास की एक और अवधि का अनुभव किया है, जो अप्रैल में 12.1 प्रतिशत से बढ़कर जून में 14.7 प्रतिशत हो गया है, जिसका अर्थ है कि एंड्रॉइड 13 अब दुनिया भर में लगभग 15 प्रतिशत सक्रिय उपकरणों पर स्थापित है। लेकिन एंड्रॉइड 11 अभी भी सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला संस्करण है, दुनिया भर में 23.1 प्रतिशत सक्रिय डिवाइस इसे स्थापित कर रहे हैं।

हालाँकि, Android 12, 11 और 10 में से प्रत्येक में मामूली गिरावट देखी गई है, रिपोर्ट में कहा गया है।

नारनौल में विवाहिता घर छोड़कर भागी: 10 हजार कैश-गहने ले गई साथ, 2 बच्चों का भी नहीं आया ख्याल, पति ने दर्ज कराई FIR

अप्रैल और जून के बीच बढ़ने वाला Android का एकमात्र संस्करण Android Oreo है, जो 6.7 प्रतिशत से 8.3 प्रतिशत हो गया (हालांकि अभी भी जनवरी में 9.5 प्रतिशत से नीचे है)।

इस बीच, Google ने एंड्रॉइड 14 का पहला सार्वजनिक बीटा सिस्टम नेविगेशन, गोपनीयता, प्रदर्शन और उपयोगकर्ता अनुकूलन दोनों डेवलपर्स और शुरुआती गोद लेने वालों पर केंद्रित नई सुविधाओं के साथ जारी किया है।

सुविधाओं के बीच, आपके ऐप के साथ इंटरैक्ट करते समय बैक जेस्चर समझ और उपयोगिता को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए जेस्चर नेविगेशन के तहत एक नया बैक एरो अपडेट किया गया है।

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *