सरपंच व पंच चुनावों को लेकर ईवीएम व बैलेट पेपर वितरित

एस• के• मित्तल   
सफीदों,        रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सत्यवान सिंह मान के नेतृत्व में 2 नवंबर को सरपंच के 42 पदों व पंच के 162 पदों के चुनाव की तैयारियों को लेकर मंगलवार को नगर के राजकीय पीजी कालेज में जुटा रहा। मंगलवार को सफीदों के राजकीय महाविद्यालय में बुथ पार्टियों की रिहर्सल करवाई। रिहर्सल में एसडीएम ने विस्तार से ईवीएम तथा बेल्ट पेपर सहित अन्य निर्वाचन सामग्री के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
रिहर्सल के बाद सरपंच पद के लिए ईवीएम मशीन व पंच पद के लिए बेल्ट पेपर सहित अन्य निर्वाचन सामग्री का वितरण किया गया। एसडीएम ने बताया कि मतदान का समय सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक रहेगा। जिस वार्ड के लिए पंच पद का चुनाव है एजेंट भी उसी वार्ड का होना चाहिए। सरपंच व पंच पद के लिए नतीजे चुनाव के बाद बुधवार 2 नवंबर को घोषित कर दिए जाएंगे। जबकि जिला परिषद सदस्यों व पंचायत समिति के नतीजे सभी चरणों का चुनाव पूरा होने के बाद घोषित किए जाएंगे।
इस मौके पर मार्किट कमेटी सचिव जगजीत सिंह कादयान, बीडीपीओ शक्ति सिंह, सहायक प्रोफेसर नफे सिंह, सहायक अधीक्षक सुरेंद्र रेडू, स्टेनो सतीश कुमार विशेष रूप से मौजूद थे। एसडीएम ने सभी पोलिंग पार्टियों को निर्देश दिए कि 2 नवंबर को होने वाले मतदान को निष्पक्ष पारदर्शी व शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करवाना सुनिश्चित किया जाए। रिटर्निंग अधिकारी ने कहा कि चुनाव ड्यूटी बहुत महत्वपूर्ण कार्य है इसलिए सभी पोलिंग पार्टियों पूरी निष्पक्षता एवं कर्मठता से अपनी ड्यूटी निभाए। गौरतलब है कि गांव पाजू खुर्द, बड़ौद व नया शिवानामाल में सरपंच सर्वसम्मति से चुने जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *