नारनौल में बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां: पंच-सरपंच के लिए कल पड़ेंगे वोट; महेंद्रगढ़ जिले में 1529 प्रत्याशी मैदान में

 

 

हरियाणा के नारनौल में सरपंच और पंच के चुनाव के लिए सभी 691 पोलिंग पार्टियां मंगलवार को अपनी चुनावी सामग्री लेकर अपने बूथों के लिए रवाना हो गई। इससे पहले संबंधित आरओ द्वारा पोलिंग पार्टियों को तीसरी ट्रेनिंग भी दी गई।

PWD विभाग का JE लापता: रात को घर फोन कहा था दोस्तों के लिए खाना बनाने को, आज नहर किनारे खड़ी मिली गाड़ी

जिला महेंद्रगढ़ में सरपंच पद के 1529 उम्मीदवार मैदान में है। इनमें 806 पुरुष और 723 महिला उम्मीदवार शामिल है। इसी प्रकार पंच पद के लिए 4593 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिनमें 2402 पुरुष तथा 2151 महिला कैंडिडेट शामिल हैं। जिला महेंद्रगढ़ में कुल 691 बूथ है। इन पर 760 पोलिंग पार्टियां लगाई जाएंगी। इसमें 10 फीसदी को रिजर्व में रखा जाएगा।

पोलिंग पार्टियों को इवीएम जारी करते हुए।

पोलिंग पार्टियों को इवीएम जारी करते हुए।

डीसी जेके आभीर ने बताया कि जिला महेंद्रगढ़ में निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। संवेदनशील तथा अति संवेदनशील बूथों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी तैनात किए गए हैं। जिला में सेक्टर सुपरवाइज़र भी लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि सरपंच पद का चुनाव ईवीएम मशीन के माध्यम से होगा जबकि पंच पद का चुनाव बैलेट पेपर से होगा। दोनों पदों के लिए मतों की गिनती आज मतदान केंद्र पर ही होगी। पहले पंच पदों के लिए मतों की गणना होगी। पंच की मतगणना के तुरंत बाद ईवीएम से सरपंच के चुनाव परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

हरियाणा सीएम 1 नवंबर को सिरसा आएंगे: मनोहर लाल दोपहर बाद रॉयल हवेली में गवर्नर प्रो. गणेशी लाल से करेंगे भेंट

मतदान के दिन रहेगा अवकाश

हरियाणा पंचायती राज अधिनियम, 1994 की धारा 173 ए के तहत लागू लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 135 बी के तहत जिला में 2 नवंबर को होने वाले पंच सरपंच के चुनाव के दिन सार्वजनिक अवकाश रहेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) डीसी डॉ जयकृष्ण आभीर ने बताया कि चुनाव क्षेत्राधिकार के तहत आने वाले हरियाणा सरकार, बोर्ड के कार्यालयों, शैक्षिक और अन्य संस्थानों में कारखानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, औद्योगिक उपक्रमों, व्यापार, दुकानों आदि में काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों की मतदान के दिन छुट्टी रहेगी।

 

खबरें और भी हैं…

.
अंबाला में 2 पक्षों में विवाद: जेल में बंद आरोपी की गर्लफ्रेंड ने दर्ज कराई FIR; आरोप- 8 युवकों ने एक्टिवा रोक मारपीट की

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *