पंचायती राज संस्थाओं का चुनाव निष्पक्ष एवं पारदर्शी तरीके से करवाने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार

 

पंचायत चुनाव के मतदान के लिए बचे सात दिन व जिला परिषद, ब्लॉक समिति के लिए चार दिन

एस• के• मित्तल    

जींद, जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि जिला परिषद व ब्लॉक समिति के लिए मतदान 30 अक्तूतर को होगा तथा पंच व सरपंच के लिए 2 नवम्बर को करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं पारदर्शी मतदान करवाना प्रशासन की जिम्मेदारी है।

महिलाओं की आत्मनिर्भरता के लिए संस्था ने बढ़ाया एक ओर कदम गांव बुढ़ाखेड़ा में वुमेन एरा फाउंडेशन ने खोला सिलाई केंद्र

उन्होंने कहा कि मतदान सुबह सात बजे से सांय 6 बजे तक होगा और सरपंच व पंच पदों की मतगणना मतदान होने के तुरंत बाद करवाई जाएगी। जबकि जिला परिषद व खंड समिति सदस्यों की मतगणना आगामी 3 नवम्बर को करवाई जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि मतदान करना प्रत्येक मतदाता का अधिकार है और लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को अपने मनपसंद के प्रत्याशी को वोट अवश्य डालना चाहिए।

ट्विटर ने एलोन मस्क के साथ मूल $ 44-बिलियन बोली पर सौदा बंद करने की योजना बनाई है, जेपी मॉर्गन कहते हैं

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई असामाजिक तत्व मतदान करने की प्रक्रिया में बाधा डालता है तो इसकी सूचना तुरंत जिला प्रशासन को दें। चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में न लेेंं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों को आह्वान किया कि वे अपने चुनाव का प्रचार शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपुर्ण तरीके से करें।

पति द्वारा जिंदा दफनाए जाने के बाद महिला ने पुलिस को फोन करने के लिए Apple वॉच का इस्तेमाल किया

चुनाव प्रचार करते समय उम्मीदवार अपशब्दों का प्रयोग न करें। आमजन आपस में अपना भाईचारा बनाकर रखें। उन्होंने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए कि वे चुनाव से सम्बन्धित तैयारियों को समय रहते पूर्ण करें और अपनी डयूटी को पूरी कर्तव्य एवं निष्ठा के साथ निभाना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *