ट्विटर ने एलोन मस्क के साथ मूल $ 44-बिलियन बोली पर सौदा बंद करने की योजना बनाई है, जेपी मॉर्गन कहते हैं

 

ट्विटर अरबपति के साथ अपना सौदा बंद करने की योजना बना रहा है एलोन मस्क अपनी मूल 44 अरब डॉलर की बोली पर, जेपी मॉर्गन ने बुधवार को कहा। जेपी मॉर्गन चेस एंड कंपनी में विलय और अधिग्रहण के वैश्विक सह-प्रमुख अनु अयंगर ने कहा कि सौदा पहले से सहमत मूल्य और शर्तों पर बंद होने की संभावना है।

सौदे के बंद होने से महीनों की अटकलों पर विराम लग जाएगा कि अनिश्चित उद्यमी अधिग्रहण को छोड़ देगा। यह अभी तक का सबसे स्पष्ट संकेत है कि मस्क 28 अक्टूबर तक लेनदेन को पूरा करने के लिए डेलावेयर अदालत के न्यायाधीश की समय सीमा का पालन करने की योजना बना रहा है।

‘लेट दैट सिंक इन’, एलोन मस्क कहते हैं कि वह टेकओवर की समय सीमा से पहले ट्विटर मुख्यालय का दौरा करते हैं

इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने सोशल मीडिया दिग्गज द्वारा मुकदमे को समाप्त करने के लिए अपनी मूल $ 44 बिलियन की बोली के साथ आगे बढ़ने का प्रस्ताव दिया था, जो उन्हें भुगतान करने के लिए मजबूर कर सकता था। जेपी मॉर्गन और गोल्डमैन सैक्स ट्विटर के वित्तीय सलाहकार हैं।

मंगलवार को भी, ब्लूमबर्ग ने बताया था कि मस्क ने 28 अक्टूबर तक एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल में अपने ट्विटर अधिग्रहण को बंद करने का वादा किया था, जिसमें बैंकरों ने सौदे को निधि देने में मदद की थी। रिपोर्ट में मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का हवाला दिया गया है।

द्वारा एक रिपोर्ट रॉयटर्स एक सूत्र ने यह भी कहा कि मस्क ने सोशल मीडिया फर्म के अधिग्रहण में मदद करने के लिए सह-निवेशकों को सूचित किया था। सिकोइया कैपिटल, बिनेंस, कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी और अन्य सहित इक्विटी निवेशकों को मस्क के वकीलों से वित्तपोषण प्रतिबद्धता के लिए आवश्यक कागजी कार्रवाई प्राप्त हुई है, स्रोत ने कहा।

ब्लूमबर्ग रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि मस्क के ट्विटर बायआउट को फंड करने के लिए प्रतिबद्ध बैंकों ने अंतिम ऋण वित्तपोषण समझौते को एक साथ पूरा कर लिया है और आवश्यक दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने की प्रक्रिया में हैं।

रोहतक में बना सबसे लंबा रेलवे एलिवेटेड ट्रैक: पांच किलोमीटर के ट्रैक से शहर होगा जाम मुक्त, अमित शाह कल देंगे सौगात

ट्विटर के शेयर इस खबर पर उछले और मंगलवार को 3 फीसदी की तेजी के साथ 52.95 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे, जो मस्क के 54.20 डॉलर के ऑफर प्राइस के करीब था। उन्होंने अधिग्रहण के लिए इक्विटी और ऋण वित्तपोषण में $46.5 बिलियन का वचन दिया है, जिसमें $44 बिलियन मूल्य टैग और समापन लागत शामिल है।

मॉर्गन स्टेनली और बैंक ऑफ अमेरिका कॉर्प सहित बैंकों ने सौदे का समर्थन करने के लिए $13 बिलियन का ऋण वित्तपोषण प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध किया है। ओरेकल कॉर्प के सह-संस्थापक लैरी एलिसन और सऊदी प्रिंस अलवलीद बिन तलाल सहित इक्विटी निवेशक 7.1 बिलियन डॉलर के साथ पिच करेंगे।

खुद को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हिमायती बताते हुए मस्क ने हिंसक या घृणित सामग्री की निगरानी के लिए ट्विटर के दृष्टिकोण की आलोचना की है, जिसके कारण कई प्रमुख रूढ़िवादी आवाजों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

दयानंद कॉलोनी के मकान में लगी आग: परिवार गया हुआ था शाम को टहलने के लिए, घर में रखा सारा समान जलकर हुआ राख

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *