100 मिलियन भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता चाहते हैं 5G, थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं: रिपोर्ट

50
100 मिलियन भारतीय मोबाइल उपयोगकर्ता चाहते हैं 5G, थोड़ा अतिरिक्त भुगतान करने में कोई आपत्ति नहीं: रिपोर्ट
Advertisement

 

में 5G-रेडी स्मार्टफ़ोन वाले 100 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ता भारत एरिक्सन की एक रिपोर्ट में बुधवार को कहा गया है कि वे 2023 में 5जी सब्सक्रिप्शन में अपग्रेड करना चाहते हैं, जबकि उनमें से आधे से अधिक अगले 12 महीनों में उच्च डेटा टियर प्लान में अपग्रेड करने के लिए तैयार हैं।

5G अब भारत में: दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 3 अब 5G-उड़ान भरने वालों के लिए तैयार है

शहरी केंद्रों में भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ता उत्सुकता से 5G में अपग्रेड होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि यह अगले महीने शुरू हो गया है, और शहरी भारत में 5G में अपग्रेड करने का इरादा यूके और यूएस जैसे बाजारों की तुलना में दो गुना अधिक है जहां 5G सेवाएं उपलब्ध हैं।

इस साल की दूसरी तिमाही में किया गया यह अध्ययन शहरी केंद्रों में रोजाना 30 करोड़ स्मार्टफोन यूजर्स के विचारों को दर्शाता है।

बरवाला गुरुद्वारे के खातों से निकाले 71 लाख: हिसार पुलिस ने किया 3 पर धोखाधड़ी का केस दर्ज; बैंक की मिलीभगत के आरोप

अध्ययन में कहा गया है कि उपयोगकर्ता नए अनुभवों के साथ बंडल किए गए प्लान के लिए 45 प्रतिशत प्रीमियम का भुगतान करने को तैयार हैं, जो कि 5G के साथ तैयार इंटरनेट सेवा प्रदाताओं के लिए एक खुशी की बात हो सकती है।

स्वीडिश दूरसंचार क्षेत्र की दिग्गज कंपनी एरिक्सन ने भी भारत की जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त अल्ट्रा-लाइटवेट मैसिव “MIMO 32T32R” रेडियो पेश करने की घोषणा की – AIR 3219 और AIR 3268 (एंटीना इंटीग्रेटेड रेडियो)।

ये 5G रेडियो, जो भारत में निर्मित होंगे, ऊर्जा कुशल हैं और अपलिंक बूस्टर जैसे कवरेज-बढ़ाने वाले फीचर्स के साथ आते हैं जो उन्हें घनी आबादी वाले देश के लिए बहुत प्रासंगिक बनाते हैं, कंपनी ने कहा।

“हमारी नई पीढ़ी के 5G और मल्टी-बैंड रेडियो जो पूरे नेटवर्क में तैनात किए जाएंगे, सर्वश्रेष्ठ उपयोगकर्ता अनुभव की अनुमति देंगे, जबकि बेहतर ऊर्जा दक्षता से संचालन की लागत और पर्यावरण पर प्रभाव कम होगा, जिससे स्थायी और जिम्मेदार 5G रोलआउट सुनिश्चित होगा,” कहा हुआ। एरिक्सन इंडिया के प्रमुख नितिन बंसल और नेटवर्क सॉल्यूशंस के प्रमुख, दक्षिण-पूर्व एशिया, ओशिनिया और भारत, एरिक्सन।

5G विशेष रूप से गेमिंग अनुभव के लिए भारत में नेटवर्क संतुष्टि में सुधार करेगा।

अध्ययन के अनुसार, वर्तमान में 10 में से सात स्मार्टफोन उपयोगकर्ता 5G पर स्विच करने के बाद वीडियो स्ट्रीमिंग की गुणवत्ता में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं।

कलेक्शन सुपरवाइजर से 17.39 लाख की लूट: पानीपत के समालखा से कैश लेकर फैक्ट्री लौट रहा था; 2 बदमाशों ने गन पॉइंट पर छीना बैग

इस अध्ययन में भारतीय उपभोक्ताओं के साथ 27 अलग-अलग 5G उन्नत सेवाओं का परीक्षण किया गया ताकि उन शीर्ष 10 सेवाओं का पता लगाया जा सके जो भारतीय उपभोक्ता अपनी 5G योजनाओं पर चाहते हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=/HsNdt_PGHew

एरिक्सन कंज्यूमरलैब के प्रमुख जसमीत सेठी ने कहा, “5जी में परिवर्तन भारत में सेवा प्रदाताओं को 5जी गुणवत्ता और उपलब्धता पर ध्यान देने के साथ उपभोक्ता बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने का अवसर प्रदान करता है।”

एरिक्सन वर्तमान में दुनिया भर में 17 लाइव 5G स्टैंडअलोन नेटवर्क के साथ 56 देशों में 130 लाइव 5G नेटवर्क को शक्ति प्रदान करता है।

 

.

.

Advertisement