नारनौल के धोलेड़ा से नहीं गुजरेंगे ओवरलोड वाहन: DC की पुलिस और RTA विभाग के साथ बैठक, ग्रामीणों ने जाम भी लगाया था

 

हरियाणा में नारनौल के गांव धोलेड़ा में अब ओवरलोड वाहन नहीं गुजरेंगे। यह निर्देश DC डॉ जय कृष्ण आभीर ने मंगलवार को लघु सचिवालय में पुलिस तथा RTA विभाग के अधिकारियों की बैठक में दिए। यहां पर कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने ओवरलोड वाहनों की समस्या को लेकर जाम लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने जाम लगाने वाले ग्रामीणों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

धरना-प्रदर्शन को कर दिया है स्थगित: उद्यमियों को पीएनजी और बायोमास उपकरण पर ब्याज फ्री लोन देगी सरकार: सीएम

ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए DC ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे यह सुनिश्चित करें कि गांव धोलेड़ा के अंदर से कोई भी ट्रक न गुजरे। सभी ट्रक बाहर से निकलें। उन्होंने कहा कि गांव के अंदर से निर्मित सड़क इतने मजबूत नहीं होते कि ट्रकों का लोड वहन कर सके। इसके लिए अधिकारी लगातार निगरानी रखें। अगर कोई दिशा निर्देशों की अवहेलना करता है तो तुरंत चालान काटा जाए।

ओवरलोड के संबंध में DC ने निर्देश दिए कि संयुक्त टीमें मिलकर लगातार ओवरलोड वाहनों पर नजर रखें। तय मात्रा से अधिक लोड वाहनों से जहां सड़कें खराब होती है वहीं सड़क हादसा होने का भी अंदेशा रहता है। ऐसे में अधिकारियों का कर्तव्य है कि वह ओवरलोड वाहनों पर अपनी सख्ती इसी प्रकार जारी रखें।

DC ने बताया कि जिला प्रशासन की जिम्मेदारी है कि उद्योग भी बिना किसी रूकावट के चलते रहें तथा इनके चलने से आम जन जीवन प्रभावित न हो। संयुक्त टीम रणनीतिक तरीके से लगातार जिला के सभी क्षेत्रों में छापेमारी कार्रवाई करते हुए ओवरलोड वाहनों के चालान काटे। इस बैठक में DSP जितेंद्र कुमार तथा सहायक RTA सचिव सुमन यादव मौजूद थे।

 

खबरें और भी हैं…

.झज्जर में सफाई कर्मियों की भूख हड़ताल: नगर परिषद कार्यालय के बाहर बैठे धरने पर, 19-20 अक्टूबर को फिर आंदोलन की चेतावनी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *