दुकानों के बाहर रखा सामान तो होगी कार्रवाई: बाजार में उपलब्ध होगी पार्किंग, शहर में लगे 252 CCTV कैमरे से निगरानी

 

हरियाणा के रोहतक में त्योहारी सीजन को देखते हुए व्यवस्थाएं बनाने में प्रशासन ही नहीं व्यापारी भी जुटे हुए हैं। इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों व विभिन्न एसोसिएशनों के पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें शहर में त्योहारी सीजन पर व्यवस्था बनाने पर चर्चा हुई, खासकर ट्रैफिक व्यवस्था पर। हिदायत दी कि कोई भी दुकानों के बाहर सामान ना रख और बाजार में पार्किंग व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी।

दुकानों के बाहर रखा सामान तो होगी कार्रवाई: बाजार में उपलब्ध होगी पार्किंग, शहर में लगे 252 CCTV कैमरे से निगरानी

DC यशपाल ने शहर के विभिन्न बाजारों के व्यापारी एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे त्योहार के अवसर पर बाजारों में व्यवस्था बनाने में प्रशासन का सहयोग करें। दुकानदार अपनी दुकानों के बाहर सामान ना रखें। प्रशासन द्वारा किसी भी व्यक्ति को सड़क पर सामान रखने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बैठक में मौजूद डीसी, एसपी व अन्य

बैठक में मौजूद डीसी, एसपी व अन्य

वार्ड स्तर पर कमेटी होंगी गठित
त्योहारों के सीजन पर शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रखने के लिए वार्ड स्तर पर समितियां गठित की जाएगी। जिनमें प्रशासन, पुलिस तथा विभिन्न एसोसिएशन के प्रतिनिधि शामिल होंगे। सभी एसोसिएशन शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने में सहयोग दें। जिला प्रशासन द्वारा वाहनों के पार्किंग के लिए भी पार्किंग स्थलों की व्यवस्था की जाएगी। दुकानदारों को सामान लाने-ले जाने के लिए सुबह-शाम वाहन ले जाने की अनुमति पर विचार किया जा रहा है।

रेवाड़ी में खाते से 46 लाख निकाले: बावल के रहने वाले किसान के साथ हुआ फ्रॉड; 10 साल पहले गुम हुए मोबाइल नंबर के जरिए वारदात

बाजारों के नजदीक मिलेंगे पार्किंग स्थल
डीसी यशपाल ने कहा कि स्थानीय किला रोड़, भिवानी स्टैंड, रेलवे रोड़, शॉरी मार्केट आदि में आने वाले ग्राहकों के लिए दो पहिया वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था भी करवाई जाएगी। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त महेश कुमार को पुराना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय ब्वॉयज के स्थल पर कचरा डालने वालों पर अंकुश लगाने को कहा। दुकानदार व अन्य व्यक्ति भी मलबा ना डाले। सड़क किनारे पार्किंग किए वाहनों पर जुर्माना लगेगा। लोगों को बाजारों के नजदीक पार्किंग स्थल उपलब्ध करवाए जाएंगे।

निर्देश देते हुए डीसी यशपाल

निर्देश देते हुए डीसी यशपाल

शहर में 252 CCTV कैमरों से रखी जा रही निगरानी
SP उदय सिंह मीणा ने कहा कि पुलिस शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए CCTV कैमरों से लगातार निगरानी की जा रही है। त्योहारों के सीजन पर पुलिस गश्त बढ़ाई जाएगी। नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी। शहर में विभिन्न स्थानों पर 252 CCTV कैमरे लगे हुए है। जिनकी नियंत्रण कक्ष के माध्यम से निगरानी की जा रही है।

सार्वजनिक स्थानों पर 180 CCTV कैमरे लगाने प्रस्तावित
उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार शहर में सार्वजनिक स्थल चिह्नित किए गए है, जहां पर लगभग 180 सीसीटीवी कैमरे लगाने प्रस्तावित है। उन्होंने व्यापारी एसोसिएशनों एवं रैजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों से आह्वान किया कि वे भी अपनी-अपनी दुकानों व कॉलोनियों में CCTV कैमरे लगवाएं, ताकि असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जा सके।

 

खबरें और भी हैं…

.
करनाल में विवाहिता की संदिग्ध मौत: ससुराल पक्ष पर जहर देने कर मारने का आरोप, 7 माह पहले हुई थी शादी

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *