झज्जर में सफाई कर्मियों की भूख हड़ताल: नगर परिषद कार्यालय के बाहर बैठे धरने पर, 19-20 अक्टूबर को फिर आंदोलन की चेतावनी

झज्जर नगर परिषद के बाहर मांगों को लेकर धरने पर बैठे सफाई कर्मी।

हरियाणा के झज्जर में सफाई कर्मचारी मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय के बाहर 2 दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। कर्मचारी यूनियन के प्रधान शिवम ने बताया कि उन्होंने पहले भी अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया था।

पानीपत के मकान में चोरी: 50 हजार कैश समेत चुराए चांदी के आभूषण; दुकान से घर लौटे तो बिखरा मिला सामान

बावजूद उसके सरकार ने उनकी मांगों की ओर गौर नहीं किया। इससे पहले जब वे हड़ताल पर बैठे थे तो सरकार व प्रशासन द्वारा उन्हें आश्वासन दिया गया था कि जो उनकी जो मांगे हैं वह पूरी की जाएगी।

रेवाड़ी में खाते से 46 लाख निकाले: बावल के रहने वाले किसान के साथ हुआ फ्रॉड; 10 साल पहले गुम हुए मोबाइल नंबर के जरिए वारदात

उस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वयं उनके पास आए थे और कहा था कि उनकी जो भी समस्या है वह दूर की जाएगी। अब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हुई है। उनकी मुख्य मांग साबुन ,तेल और रेहडी की है जो अब तक पूरी नहीं हुई है। उनका कहना है कि करोना काल में जो उन साथियों की काम करते समय मृत्यु हो गई थी उनके परिवार को 50 लाख मुआवजा तथा एक सरकारी नौकरी दी जाए तथा कच्चे कर्मचारियों को पक्के कर्मचारियों का दर्जा दिया जाए।

इन्हीं अनेक मांगों को लेकर वह कई बार धरना प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन अब वह पीछे नहीं हटेंगे। अब 2 दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठने का निर्णय राज्य कर्मचारी संघ के आह्वान पर किया गया है। उसके बाद 19 व 20 अक्टूबर को वह फिर से धरना देंगे। इसके बाद अगर सरकार ने उनकी मांगे पूरी नहीं की तो वह धरना अनिश्चित काल में बदल देंगे।

 

खबरें और भी हैं…

.रेवाड़ी में खाते से 46 लाख निकाले: बावल के रहने वाले किसान के साथ हुआ फ्रॉड; 10 साल पहले गुम हुए मोबाइल नंबर के जरिए वारदात

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *