तमिलनाडु सरकार के ऐड में चीन का रॉकेट: मंत्री ने PM के दौरे के बीच पब्लिश करवाया, भाजपा बोली- DMK का चीन प्रेम

 

तमिलनाडु सरकार ने PM के दौरे के बीच स्थानीय तमिल अखबारों में यह एड पब्लिश करवाया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु दौरे के दूसरे दिन कुलाशेखरपट्‌टीनम में ISRO के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स की नींव रखी। हालांकि इस प्रोजेक्ट को लेकर राज्य की DMK सरकार की तरफ से स्थानीय अखबारों में एक एड जारी किया गया।

मास्टर-ब्लास्टर की कश्मीर ट्रिप: बर्फीली वादियों में घूमते नजर आए; डल झील में शिकारा चलाया

 

इस विज्ञापन में चीन का रॉकेट नजर आ रहा है जिसको लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई ने DMK सरकार पर निशाना साधा। अन्नामलाई ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, DMK सरकार का चीन के प्रति प्रेम कम नहीं हुआ। आज का विज्ञापन इसका उदाहरण है।

DMK सरकार के इस विज्ञापन को लेकर विवाद हुआ है। जिस पर भाजपा ने राज्य सरकार पर चीन प्रेम का आरोप लगाया।

DMK सरकार के इस विज्ञापन को लेकर विवाद हुआ है। जिस पर भाजपा ने राज्य सरकार पर चीन प्रेम का आरोप लगाया।

भाजपा का आरोप- DMK ने देश की संप्रभुता को दरकिनार किया
के अन्नामलाई ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए X पर लिखा- DMK मंत्री थिरु अनिता राधाकृष्णन द्वारा आज तमिल अखबारों को दिया गया यह विज्ञापन चीन के प्रति DMK की प्रतिबद्धता को दर्शाता है और हमारे देश की संप्रभुता को उन्होंने किस तरह दरकिनार किया है, यह उसका उदाहरण है।

भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाली पार्टी DMK, कुलसेकरापतिनम में इसरो के दूसरे लॉन्च पैड की घोषणा के बाद से स्टिकर चिपकाने के लिए बेताब है। लेकिन हमें उन्हें याद दिलाना चाहिए कि DMK ही वह पार्टी है जिसके कारण सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र आज आंध्र प्रदेश में है, न कि तमिलनाडु में।

 

मणिपुर में किडनैप हुए ASP को सुरक्षाबल ने छुड़ाया: मैतेई संगठन के लोग घर से उठा ले गए थे; इलाके में सेना तैनात की गई

 

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- DMK की वजह से सतीश धवन सेंटर बाहर बना
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा- जब इसरो के पहले लॉन्च पैड की परिकल्पना की गई थी, तो तमिलनाडु इसरो की पहली पसंद थी। तत्कालीन CM थिरु अन्नादुरई, जो उस वक्त कंधे में गंभीर दर्द के कारण मीटिंग में शामिल नहीं हो सके थे। उन्होंने बैठक के लिए अपने एक मंत्री मथियाझागन को नियुक्त किया।

इसरो के अधिकारियों को काफी देर तक इंतजार करना पड़ा था, बाद में वह सेंटर आंध्र प्रदेश में बनाश गया। हमारे देश के अंतरिक्ष कार्यक्रम को 60 साल पहले यही व्यवहार मिला था। आज भी DMK में ज्यादा बदलाव नहीं आया है।

पीएम मोदी ने कहा- चीन का स्टीकर चिपका रही DMK सरकार

इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक सभा को संबोधित करते हुए अखबार के विज्ञापन को लेकर DMK सरकार की आलोचना की थी।

PM ने कहा- DMK एक ऐसी पार्टी है जो काम नहीं करती है लेकिन झूठा श्रेय लेने के लिए आगे रहती है। ये लोग हमारी योजनाओं पर अपने स्टिकर चिपकाते हैं। अब उन्होंने हद पार कर दी है, उन्होंने तमिलनाडु में इसरो लॉन्च पैड का श्रेय लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया है।

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि DMK अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए ‘तैयार नहीं’ है। वे अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। वे विज्ञापन देते हैं और इसमें भारत की अंतरिक्ष की तस्वीर भी शामिल नहीं करते हैं। वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को सामने नहीं रखना चाहते थे।

PM मोदी 27 फरवरी को तमिलनाडु के तिरुपूर के पल्लदम पहुंचे थे। यहां उन्होंने पिछले साल जुलाई से शुरू हुई 6 महीने की पदयात्रा एन मन एन मक्कल (मेरी भूमि, मेरे लोग) कार्यक्रम के समापन समारोह में हिस्सा लिया था।

 

अनंत अंबानी की खास बातचीत: बोले- दादी चाहती हैं मेरा विवाह जामनगर में हो, ‘वनतारा’ प्रोजेक्ट मेरे दिल के बेहद करीब

 

ISRO का नया लॉन्च कॉम्प्लेक्स 968 करोड़ रुपये में बनेगा
ISRO का नया लॉन्च कॉम्प्लेक्स 986 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। यहां से हर साल 24 लॉन्च किए जाएंगे। कॉम्प्लेक्स में 35 फैसिलिटी और एक मोबाइल लॉन्च स्ट्रक्चर शामिल होगा।

PM ने थूथुकुडी में 17,300 करोड़ के प्रोजेक्ट इनॉगरेट किए

PM मोदी ने 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाएं भी राष्‍ट्र को समर्पित कीं।

PM मोदी ने 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाएं भी राष्‍ट्र को समर्पित कीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तमिलनाडु के थूथुकुडी में 17,300 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स की नींव रखी। इनमें देश का पहला हाइड्रोजन हब पोर्ट और इनलैंड वाटर वे वेसल शामिल है। इस वेसल को हरित नौका इनीशिएटिव के तहत बनाया गया है। इसके साथ ही PM ने वीओ चिदंबरनार बंदरगाह पर आउटर हार्बर कंटेनर टर्मिनल की आधारशिला रखी।

PM ने 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75 लाइट हाउसेस में पर्यटक सुविधाएं भी राष्‍ट्र को समर्पित कीं। इसके अलावा 1,477 करोड़ की लागत से कन्याकुमारी, नागरकोइल और तिरुनेलवेली से चेन्नई तक के रेल प्रोजेक्ट्स और 4,586 करोड़ की चार सड़क परियोजनाओं का भी लोकार्पण किया।

 

खबरें और भी हैं…

.
अमरमणि ने पुलिस-जज तक को मैनेज कर रखा था: गिरफ्तारी से बचने को मायावती की शरण में गया, CBI से खैनी खाते हुए बोला-सीने में दर्द है – Gorakhpur News

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *