जनता दरबार: पुलिस अधीक्षकों का दावा- 98% शिकायतें डीएसपी को भेजीं, गृहमंत्री विज बाेले-डिस्पोज ऑफ चाहिए

 

जनता दरबार में गृह मंत्री अनिल विज शिकायत सुनते हुए।

गृह मंत्री अनिल विज शनिवार को जनता दरबार में पुलिस विभाग से खफा दिखे, क्योंकि प्रदेश के पुलिस अधीक्षकों से दरबार में आई रिपोर्ट के मुताबिक 98 प्रतिशत शिकायतों के निपटान की बात कही गई, जबकि एसपी ने सिर्फ डीएसपी को शिकायतों मार्क की। विज ने सख्त लहजे में कहा कि दरबार में आई शिकायतें डिस्पोज ऑफ चाहिए।

जनता दरबार: पुलिस अधीक्षकों का दावा- 98% शिकायतें डीएसपी को भेजीं, गृहमंत्री विज बाेले-डिस्पोज ऑफ चाहिए

दरबार में कई झूठी शिकायतें आने पर विज ने दरबार के बाहर बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। अगर कोई झूठी शिकायत आती है तो उस पर 182 की कार्रवाई होगी। विज ने धारा 376 और 498 से संबंधित सभी मामलों की पुलिस से जानकारी मांगी। पानीपत में 110 करोड़ रुपए के शराब कारोबार के अवैध कारोबार मामले में गृह मंत्री अनिल विज ने स्टेट क्राइम ब्यूरो को आईपीएस के नेतृत्व में 3 सदस्यीय एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

रोहतक पीजीआई में कैंसर पर होगी रिसर्च

विज ने कहा कि हरियाणा में कैंसर के बढ़ते मामलों को लेकर अनुसंधान प्रक्रिया को आरंभ किया जाएगा। कमेटी का गठन जल्द होगा। यह कमेटी कैंसर के मरीजों की हिस्ट्री को रिकॉर्ड करेगी। उन्होंने कहा कि रोहतक पीजीआई में इस पर रिसर्च हो। एमबीबीएस के पाठ्यक्रम में आयुर्वेद को पढ़ाने के संबंध में विज ने कहा कि संभावनाओं को पता लगाने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। उस पर सभी पक्षों से बात कर रहे हैं। केंद्रीय समिति की भी परमिशन लेंगे। इसलिए ये प्रक्रिया शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि आयुर्वेदिक की गोली से कोई ठीक होता है तो उसमें क्या दिक्कत है।

पानीपत पुलिस मारपीट मामले में एसआईटी करेगी जांच

पानीपत में ट्रैफिक हेड कांस्टेबल आशीष विज के दरबार पहुंचे। उन्होंने एएसआई मुकेश त्यागी और अन्य सिपाही द्वारा वाहनों से अवैध वसूली करने व मारपीट की शिकायत दी। इसको लेकर मंत्री विज ने अन्य जिले से एसआईटी गठित कर जांच करने का निर्देश दिया।

गैंगरेप के आरोपी हों गिरफ्तार

नूंह के व्यक्ति ने कहा कि उसकी बेटी के अपहरण के बाद आरोपियों ने गैंगरेप किया, लेकिन पुलिस ने केवल एक आरोपी को ही गिरफ्तार किया। अन्य आरोपी गिरफ्त से बाहर हैं। गृह मंत्री ने नूंह एसपी को फोन कर हिदायत दी और कहा कि अपराधी चाहे देश के किसी भी कोने में क्यों न छिपे हों उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

किन्नर का पुलिस पर छेड़छाड़ का आरोप

कैथल से आई एक किन्नर ने कैथल सिटी थाने में हवलदार व अन्य पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया। किन्नर ने कहा कि मामले में जांच के दौरान वह थाने में गई थी। आरोप है कि वहां हवलदार व अन्य ने उससे छेड़छाड़ की।

 

खबरें और भी हैं…

.
ईयू ने माइक्रोसॉफ्ट को 69 अरब डॉलर से अधिक की सक्रियता बर्फ़ीला तूफ़ान अधिग्रहण के लिए औपचारिक नोटिस जारी किया

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *