अमेज़ॅन जॉब कट्स किराना, रोबोटिक्स, भुगतान, एडब्ल्यूएस डिवीजनों में कर्मचारियों को प्रभावित करता है

 

अमेज़ॅन ने पिछले महीने लगभग 18,000 कर्मचारियों की नौकरी में कटौती की घोषणा की, और जो लोग अपनी नौकरी खो चुके थे, वे कंपनी के विभिन्न डिवीजनों से थे, जिनमें AWS, हेल्थकेयर, भुगतान, रियल एस्टेट और डिलीवरी व्यवसाय शामिल हैं, मीडिया ने बताया।

हांसी में दुकानदार पर 20 युवकों ने किया हमला: बाप-बेटे को लाठी और तेजधार हथियार से पीटा; सोने की चेन-अंगूठी ले गए

सीएनबीसी के अनुसार, एक कर्मचारी ने छँटनी की घोषणा के बाद एक स्प्रेडशीट विकसित की, जिससे प्रभावित लोगों को भर्तीकर्ताओं के उपयोग के लिए अपनी जानकारी प्रस्तुत करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

वर्कर एडजस्टमेंट एंड रिट्रेनिंग नोटिफिकेशन (WARN) फाइलिंग के अनुसार, अमेज़ॅन के गृह राज्य वाशिंगटन में कम से कम 2,300 कर्मचारियों को बंद कर दिया गया था।

इसके अलावा, फाइलिंग से पता चलता है कि 500 ​​से अधिक कैलिफोर्निया में हुए, जिसमें इंजीनियरिंग और भर्ती प्रभाग शामिल हैं, जबकि लगभग 300 न्यूयॉर्क में थे, रिपोर्ट में कहा गया है।

किराना और भौतिक दुकानों में, प्रोग्राम मैनेजर, स्टोर डिज़ाइनर, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधक और सॉफ़्टवेयर इंजीनियर के रूप में कार्यरत लोगों की नौकरी में कटौती हुई, अमेज़ॅन गो और गो किराना कैशियर-कम सुविधा स्टोर और सुपरमार्केट भी छंटनी से प्रभावित हुए।

अमेज़ॅन रोबोटिक्स में, हार्डवेयर विकास इंजीनियर, मेक्ट्रोनिक्स इंजीनियर, नेटवर्क इंजीनियर, अनुप्रयुक्त विज्ञान प्रबंधक और तकनीकी उत्पाद प्रबंधक नौकरी में कटौती का हिस्सा थे, जैसा कि रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी: एक और झटका; हार्दिक के बाद अब स्टीव स्मिथ ने भारतीय पिचों की खिंचाई की

इसके क्लाउड कंप्यूटिंग डिवीजन “AWS” (Amazon Web Services) में, जिन लोगों की नौकरी चली गई, उनके पास सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर, सीनियर प्रोग्राम मैनेजर, अकाउंट रिप्रेजेंटेटिव, क्लाउड आर्किटेक्ट और क्वालिटी एश्योरेंस इंजीनियर के पद थे।

इसके अलावा, कंपनी के भुगतान संगठन में भी छंटनी की गई, जो ऑनलाइन भुगतान प्रसंस्करण सेवा Amazon Pay जैसी इकाइयों की देखरेख करती है।

छंटनी करने वालों में इंजीनियर, उत्पाद प्रबंधक और कंपनी के वेनमो चेकआउट एकीकरण पर काम करने वाले कर्मचारी शामिल थे।

रिपोर्ट में आगे उल्लेख किया गया है कि कटौती में अमेज़ॅन के विभिन्न स्वास्थ्य सेवाओं पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं।

नौकरी में कटौती के हिस्से के रूप में, अमेज़ॅन फ़ार्मेसी, 2020 में लॉन्च की गई ऑनलाइन फ़ार्मेसी, कार्यक्रम प्रबंधकों, जोखिम अनुपालन प्रबंधकों और बिलिंग प्रबंधकों को खो दिया।

डिजिटल हेल्थ टूल्स और हेलो हेल्थ और फिटनेस ट्रैकर पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी हटा दिया गया।

अमेज़ॅन की ड्रोन डिलीवरी यूनिट में व्यापक छंटनी देखी गई, वाशिंगटन, ओरेगन, टेक्सास और कैलिफोर्निया में कर्मचारियों की छंटनी की गई।

सूत्रों का हवाला देते हुए, रिपोर्ट के अनुसार, डिजाइन, रखरखाव, सिस्टम इंजीनियरिंग, उड़ान परीक्षण और उड़ान संचालन इकाइयों के कर्मचारियों को बंद कर दिया गया था।

छंटनी देखने वाले अन्य डिवीजन मार्केटप्लेस, रिटेल, रियल एस्टेट, ऑपरेशंस और जैपोस (ऑनलाइन जूता विक्रेता) थे।

पंचकूला में हादसे में 10वीं के छात्र की मौत: कार ने मारी टक्कर, दूर तक घसीटा; ड्राइवर गाड़ी छोड़ कर फरार

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *