हिल्सबोरो में एफए कप मैच में भीड़भाड़ की रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए सुरक्षा निकाय

25
हिल्सबोरो में एफए कप मैच में भीड़भाड़ की रिपोर्ट की समीक्षा करने के लिए सुरक्षा निकाय
Advertisement

 

ब्रिटिश सरकार के खेल स्टेडियम सुरक्षा नियामक ने बुधवार को शेफील्ड के खिलाफ एफए कप मैच के दौरान हिल्सबोरो स्टेडियम में न्यूकैसल यूनाइटेड समर्थकों द्वारा “भीड़भाड़ और कुचलने” की शिकायतों की समीक्षा की घोषणा की है।

हर घर नल-नल में जल योजना को लेकर मार्च माह में होगी पेयजल पंचायत

सोशल मीडिया पर छवियों और फुटेज ने लेपिंग्स लेन एंड में सुरंग के बाहर निकलने के आसपास भीड़ को दिखाया, न्यूकैसल के कई प्रशंसकों ने दावा किया कि 7 जनवरी को किकऑफ़ से पहले स्टीवर्डिंग की कमी थी।

किसी के घायल होने की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी।

शेफ़ील्ड ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि क्लब ने शासी निकाय के अनुरोध के बाद फुटबॉल एसोसिएशन को अपनी व्यापक टिप्पणियां प्रस्तुत कीं।

बयान में कहा गया है, “… इस बात पर जोर देना महत्वपूर्ण है कि स्टेडियम के दर्शकों के वर्ग के भीतर सुरक्षा प्रमाणपत्र की आवश्यकताओं को पार कर लिया गया है।”

लुईस हैमिल्टन मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीदने के लिए जिम रैटक्लिफ की बोली में शामिल हो सकते हैं

“न्यूकैसल समर्थकों को जारी किए गए टिकटों का आवंटन भी पूरी तरह से सुरक्षा प्रमाणपत्र का अनुपालन करता है।”

क्लब ने कहा कि आवंटित और बेचे गए टिकटों की संख्या के साथ गठबंधन करने पर कम समर्थकों ने आगंतुकों के टर्नस्टाइल में प्रवेश किया।

इसमें कहा गया है कि न्यूकैसल समर्थकों को यथासंभव समय पर स्टेडियम में प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए टर्नस्टाइल को नियमित मैच के दिन से 30 मिनट पहले, किकऑफ से दो घंटे पहले खोला गया था।

हिल्सबोरो ब्रिटेन की सबसे खराब खेल आपदा का दृश्य था जब 96 लिवरपूल समर्थकों को 1989 में एफए कप सेमीफाइनल से पहले एक ही निचले टीयर में भीड़भाड़ और बाड़े में कुचल कर मार डाला गया था। जुलाई 2021 में एक पीड़ित की मौत हो गई थी। गंभीर और अपरिवर्तनीय मस्तिष्क क्षति पीड़ित।

हर घर नल-नल में जल योजना को लेकर मार्च माह में होगी पेयजल पंचायत

स्पोर्ट्स ग्राउंड्स सेफ्टी अथॉरिटी, खेल स्थलों पर ब्रिटिश सरकार की सुरक्षा सलाहकार, ने मंगलवार को कहा कि वह बुधवार और स्थानीय अधिकारियों के साथ इस घटना की समीक्षा करेगी।

एसजीएसए के एक प्रवक्ता ने बीबीसी के हवाले से कहा, “हम शनिवार शाम हिल्सबोरो स्टेडियम में शेफ़ील्ड बुधवार और न्यूकैसल यूनाइटेड के बीच एफए कप टाई में भीड़भाड़ और पेराई की खबरों से चिंतित हैं।”

“SGSA अब क्लब, शेफ़ील्ड सिटी काउंसिल और सेफ्टी एडवाइजरी ग्रुप के साथ काम कर रहा है ताकि इवेंट की समीक्षा की जा सके, कोई भी सबक सीखा जा सके और फ़ुटबॉल प्रशंसकों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित किया जा सके।”

लीग वन साइड शेफ़ील्ड ने न्यूकैसल को 2-1 से हराकर FA कप के चौथे दौर में प्रवेश किया।

कोहरा बढऩे व दृश्यता कम होने से बढ़ जाती है सडक़ दुघर्टना : उपायुक्त डॉ मनोज कुमार .

.

Advertisement