हरियाणा में हीट वेव रिटर्न! अब चढ़ेगा पारा, बढ़ेगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

150
Advertisement

 

चंडीगढ़. हरियाणा में आने वाले दिनों में गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है. प्रदेश में मौसम खुश्क रहने से दिन के समय तापमान में वृद्धि देखने को मिल सकती है. इससे पहले प्रदेश में कुछ क्षेत्रों में दिन और रात्रि के तापमान में कमी देखी गई थी. अब फिर से धीरे-धीरे तापमान बढ़ रहा है. इसके साथ ही प्रदेश में 12 मई के आसपास एक और पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है.

हरियाणा में हीट वेव रिटर्न! अब चढ़ेगा पारा, बढ़ेगी गर्मी, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

वहीं गर्मी से उत्तरी हरियाणा को आने वाले दिनों में राहत मिलने की उम्मीद है. कम से कम तीन से चार दिन तापमान सामान्य के आसपास रहेगा. वहीं मौसम विभाग की मानें तो उत्तरी हरियाणा में भी चार दिन बाद हीट वेव देखने को मिल सकती है. इसी प्रकार दक्षिण व दक्षिण पूर्व हरियाणा, इसी प्रकार पश्चिम व दक्षिण पश्चिम हरियाणा में दो दिन बाद ही हीट वेव का सामना करना पड़ सकता है.

फरीदाबाद: खुले सीवर में गिरने से युवा बैंककर्मी की मौत का मामला, नगर निगम के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

वहीं प्रदेश में 12 मई के आसपास एक और पश्चिमी विक्षोभ के आने की संभावना है. मगर यह कहा नहीं जा सकता है कि पश्चिमी विक्षोभ हरियाणा में सक्रिय होगा भी या नहीं. मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा राज्य में 9 मई तक मौसम गर्म व खुश्क संभावित है. इसके बाद भी मौसम खुश्क ही रहने की संभावना है. प्रदेश के हिसार जिले में अभी तक दिन का तापमान सामान्य तापमान के बराबर चल रहा था. मगर रविवार को तापमान बढ़ा हुआ दर्ज किया गया.

Cheapest Personal Loan: पर्सनल लोन लेने का है इरादा? इन बैंकों में मिल रहा है सबसे सस्ता कर्ज

यहां सामान्य से तीन डिग्री बढ़कर 43.2 डिग्री सेल्सियस दिन का तापमान दर्ज किया गया. वहीं रात्रि तापमान सामान्य से तीन डिग्री घटकर 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी प्रकार प्रदेश में सबसे गर्म महेंद्रगढ़ का नारनौल रहा. यहां दिन के समय 44 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच गया.

.

.

Advertisement