सैमसंग और गूगल का हेल्थ कनेक्ट प्लेटफॉर्म Android 14 पर डिफॉल्ट ऐप के तौर पर आ सकता है

28
Google का हेल्थ कनेक्ट अब प्ले स्टोर पर बीटा चरण में उपलब्ध है
Advertisement

 

Google Health Connect ऐप को Android 14 पर ला सकता है

दोनों कंपनियों ने स्वास्थ्य मंच का सह-विकास किया है जो एक हब के तहत अन्य सेवाओं को देखता है।

‘हेल्थ कनेक्ट’ सिस्टम जिसे Google और सैमसंग द्वारा सह-विकसित किया गया है, कथित तौर पर Android 14 सिस्टम सॉफ़्टवेयर में एकीकृत होगा।

महेंद्रगढ़ में TB के 75 मरीजों को लिया गोद: डीसी ने बैठक में की अभियान की समीक्षा; 6 महीने तक मिलेगी खाद्य सामग्री

हेल्थ कनेक्ट एक एंड्रॉइड एपीआई और प्लेटफॉर्म है जो एप्लिकेशन और डिवाइस से स्वास्थ्य और फिटनेस डेटा एकत्र करता है, इसे सुरक्षित रूप से संग्रहीत करता है और उपयोगकर्ताओं को उस डेटा को अन्य एप्लिकेशन और डिवाइस के साथ साझा करने की अनुमति देता है, सैममोबाइल की रिपोर्ट करता है।

Android 14 पर Google Health Connect को डिफॉल्ट ऐप्लिकेशन बना सकता है।

यदि एप्लिकेशन ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) का एक अभिन्न अंग बन जाता है, तो अधिक से अधिक एप्लिकेशन डेवलपर सेवा को अपने एप्लिकेशन में एकीकृत करेंगे।

हेल्थ कनेक्ट के लिए जितने अधिक एप्लिकेशन में एकीकरण होगा, उपयोगकर्ताओं के लिए अपने स्वास्थ्य और फिटनेस डेटा को एप्लिकेशन में साझा करना उतना ही आसान हो जाएगा।

इसका मतलब यह भी है कि उपयोगकर्ता स्वास्थ्य और फिटनेस डेटा खोने के तनाव के बिना विभिन्न ब्रांडों की स्मार्टवॉच के बीच आसानी से स्विच कर सकते हैं।

मार्शल ने भारत में जेन 3 होम ब्लूटूथ स्पीकर लॉन्च किए: मूल्य, विशेषताएं

रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में, हेल्थ कनेक्ट एंड्रॉइड स्मार्टफोन और वेयर ओएस स्मार्टवॉच पर एक एप्लिकेशन के रूप में उपलब्ध है।

 

मई में, Google और सैमसंग ने डेवलपर्स को Android ऐप्स और उनके उपकरणों के बीच उपयोगकर्ताओं के स्वास्थ्य और फिटनेस डेटा को सिंक करने का अवसर देने के लिए हाथ मिलाया था।

.

.

Advertisement