सैटेलाइट फीचर के जरिए iPhone 14 का इमरजेंसी एसओएस कार क्रैश के बाद 2 लोगों को बचाने में मदद करता है

20
सैटेलाइट फीचर के जरिए iPhone 14 का इमरजेंसी एसओएस कार क्रैश के बाद 2 लोगों को बचाने में मदद करता है
Advertisement

 

उपग्रह के माध्यम से आपातकालीन एसओएस वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड और यूनाइटेड किंगडम सहित सीमित देशों में उपलब्ध है। (छवि: सेब)

बचे हुए दो लोग एक संकट संकेत भेजने के लिए आपातकालीन एसओएस सुविधा का उपयोग करने में सक्षम थे, अधिकारियों को उनके स्थान पर सतर्क करने और बचाव दल को उन तक पहुंचने में सक्षम बनाने में सक्षम थे।

iPhone 14 सीरीज ‘इमरजेंसी एसओएस वाया सैटेलाइट और क्रैश डिटेक्शन फीचर ने कैलिफोर्निया में एक गंभीर कार दुर्घटना के बाद दो लोगों को बचाने में मदद की।

परमात्मा से कनेक्शन जोडऩे का नाम ही मेडिटेशन है: बहन माधुरी

यह दुर्घटना एंजेल्स नेशनल फ़ॉरेस्ट में एंजिल्स फ़ॉरेस्ट हाईवे पर हुई, जहाँ कार कथित तौर पर एक पहाड़ की तरफ से मुड़ गई और लगभग 300 फीट दूर एक घाटी में गिर गई।

MacRumors के अनुसार, व्यक्ति एक संकट संकेत भेजने के लिए आपातकालीन SOS सुविधा का उपयोग करने में सक्षम थे, अधिकारियों को उनके स्थान पर सतर्क करने और बचाव दल को उन तक पहुंचने में सक्षम बनाने में सक्षम थे। क्रैश डिटेक्शन फीचर ने अधिकारियों को घटना के प्रति सचेत करने में भी भूमिका निभाई, क्योंकि यह टकराव का पता चलने पर स्वचालित रूप से आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट भेज सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, कार दुर्घटना के पीड़ित Apple के रिले केंद्रों में से एक को एक आपातकालीन SOS पाठ संदेश भेजने में सक्षम थे, जिसने सहायता के लिए लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग से संपर्क किया। संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थित मोंट्रोस सर्च एंड रेस्क्यू टीम, दुर्घटना में शामिल दो व्यक्तियों का पता लगाने में सक्षम थी और एक हेलीकॉप्टर का उपयोग करके उन्हें सुदूर घाटी से बाहर निकालने के लिए जहां दुर्घटना हुई थी।

यमुनानगर में कृषि अधिकारियों को बनाया बंधक: गन्ना क्रेशर सील करने गए थे; किसान नेता बोले-दोबारा तंग करने आए तो बख्शेंगे नहीं

जीवित बचे लोगों को मामूली से मध्यम चोटों के इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

उपग्रह के माध्यम से आपातकालीन एसओएस वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड और यूनाइटेड किंगडम सहित सीमित देशों में उपलब्ध है।

पुलिस ने धरना दे रहे किसानों को उठाया: कुरुक्षेत्र में NH-152 जीसी के निर्माण काम को रोक कर बैठे थे; थाने पर नारेबाजी

.

.

Advertisement