सिर्फ iPhone ही नहीं, Android स्मार्टफोन जल्द ही सैटेलाइट कनेक्टिविटी की पेशकश करेगा: इसका क्या मतलब है

26
सिर्फ iPhone ही नहीं, Android स्मार्टफोन जल्द ही सैटेलाइट कनेक्टिविटी की पेशकश करेगा: इसका क्या मतलब है
Advertisement

 

एंड्रॉइड वापस बैठने के लिए तैयार नहीं है और ऐप्पल को सभी प्रशंसा लेने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि अगले संस्करण में उपग्रह कनेक्टिविटी का समर्थन करने की पुष्टि की गई है। अपडेट को हिरोशी लॉकहाइमर, एसवीपी – प्लेटफॉर्म्स और इकोसिस्टम, गूगल द्वारा साझा किया गया था। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि एंड्रॉइड 14 के लिए उपग्रह कनेक्टिविटी लाने के लिए Google के पास भागीदार होंगे, जो अगले साल आ रहा है।

झज्जर के माता जगदंबा मंदिर में चोरी: लोहे की चेन काट कर अंदर घुसे चोर; दानपात्र से नकदी चुराकर फरार

उन्होंने यह साझा नहीं किया कि क्या फीचर सपोर्ट सॉफ्टवेयर-सक्षम होगा, जो अगर ऐसा करता है, तो संभवतः Google पुश को एंड्रॉइड 13 के लिए सॉफ्टवेयर को अपग्रेड करने और पुराने संस्करण पर भी सैटेलाइट कनेक्टिविटी लाने की अनुमति दे सकता है।

यह सुविधा लोगों को बिना नेटवर्क वाले क्षेत्रों में आपातकालीन संदेश भेजने या कॉल करने की अनुमति देगी।

Apple कथित तौर पर इस साल iPhone 14 सीरीज़ में तकनीक ला रहा है, लेकिन Google इस अपडेट को अभी साझा कर रहा है, यह सुझाव देने के लिए एक स्पष्ट कदम की तरह लगता है कि यह क्यूपर्टिनो-आधारित तकनीकी दिग्गज से बेहतर है। स्पेसएक्स जैसे अंतरिक्ष में अपने नेटवर्क स्थापित करने के साथ सैटेलाइट कनेक्टिविटी प्रमुखता प्राप्त कर रही है।

पानीपत के SDVM स्कूल में द डर्टी पिक्चर: 11वीं की छात्रा से टीचर ने की छेड़छाड़, प्रबंधक ने सस्पेंड कर करवाई FIR दर्ज

कई लोग उम्मीद करते हैं कि यह सुविधा शुरू में नियमित एसएमएस सेवा और वॉयस कॉल का समर्थन करेगी, जिससे फर्मों को इन योजनाओं की कीमत नाममात्र की हो सके। लेकिन धीरे-धीरे, आपसे इंटरनेट कनेक्टिविटी की भी अपेक्षा की जाती है, जो कम से कम व्यापक दर्शकों के लिए उपलब्ध होने तक, प्रौद्योगिकी के मूल्य स्तरों को आगे बढ़ा सकती है।

हम यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि स्मार्टफोन कैसे तकनीक के अनुकूल हो सकते हैं और इस तरह की उन्नत सुविधा से वे क्या लाभ प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा कहने के बाद, उपग्रह कनेक्टिविटी चुनिंदा देशों तक सीमित होने की संभावना है, कई लोगों को उपग्रह नेटवर्क को संचालित करने और उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने की अनुमति देने के बारे में आरक्षण है।

आमने-सामने की टक्कर में 2 मोटरसाइकिल सवार घायल, गंभीरावस्था में दोनों युवक पीजीआई रैफर

.

.

Advertisement