सदर थाना प्रभारी ने ली सरपंचों की बैठक

68
Advertisement

नशे के खिलाफ अभियान चलाए जनप्रतिनिधि: थाना प्रभारी

एस• के• मित्तल   
सफीदों, सफीदों सदर थाना प्रभारी कृष्ण खर्ब ने रविवार को अपने कार्यालय में सफीदों खंड के सरपंचों की बैठक ली। थाना प्रभारी कृष्ण खर्ब ने सरपंचों से कहा कि वे गांवों में कानून व्यवस्था बनाए रखने व क्राइम के खिलाफ पुलिस की मदद करें। वहीं उन्होंने विशेष रूप से यह भी आह्वान किया कि जनप्रतिनिधि नशे के खिलाफ जन जागरण अभियान चलाएं क्योंकि नशाखोरी कहीं ना कहीं युवा वर्ग व समाज को खोखला कर रही है।
उन्होंने सरपंचों से कहा कि जो भी लोग नशे के कारोबार में लिप्त है उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी। इसके अलावा गांवों में आपसी भाईचारा व सौहार्द बनाकर रखे ताकि क्राइम को जड़ से समाप्त किया जा सके। जिस गांव में आपसी भाईचारा व प्रेम होगा वहां क्राईम की घटनाएं काफी कम होती है। छोटे-छोटे झगड़ों व विवादों को ग्राम स्तर पर निपटाएं। इसके लिए ग्राम स्तर पर मौजिज लोगों की एक कमेटी भी गठित की जा सकती है।
उन्होंने ग्रामीणों से सर्दी व धुंध के मौसम के मद्देनजर गांवों में ठिकरी पहरे लगाने का भी आह्वान किया। कृष्ण खर्ब ने कहा कि जहां पर भी पुलिस की मदद की आवश्यकता होगी, तत्काल पुलिस उपलब्ध करवाई जाएगी। इस मौके पर मौजूद सरपंचों ने पुलिस की हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया।
Advertisement